माता-पिता की डांट फटकार से ट्रेन में बैठकर ओडिशा भागे दो नाबालिग बच्चे……

थाने में रिपोर्ट के चंद घंटों बाद चक्रधरनगर पुलिस लापता बच्चों को ओड़िशा से वापस लायी रायगढ़……

रायगढ़,28 मई । दिनांक 26.05.2023 के सुबह पंजरीप्लांट चक्रधरनगर में रहने वाली दो लड़कियां उम्र करीब 13 और 14 साल अपने-अपने घर से बैग लेकर निकली थी । शाम तक लड़कियों को वापस नहीं आने पर परिजन आसपास पता लगाये, कहीं पता नहीं चलने पर थाना चक्रधरनगर में सूचना दिये । थाना प्रभारी चक्रधरनगर टीआई प्रशांत राव आहेर को द्वारा नाबालिग के गुम रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध धारा 363 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर अपने स्टाफ को पतासाजी में लगाया गया ।

चक्रधरनगर पुलिस को गुम बालिकाओं के सहेलियों से पूछताछ में जानकारी मिली कि दोनों अपने मित्रों को रेल्वे स्टेशन जाना बतायी थी । चक्रधरनगर पुलिस की एक टीम ने उस समय रायगढ़ से अप और डाउन दिशा में जाने वाली ट्रेनों का पता लगाया गया, जिस पर डाउन (ओड़िशा) की ओर लोकल ट्रेन जाने की जानकारी मिली, तत्काल सड़क मार्ग से टीआई प्रशांत राव, प्रधान आरक्षक हेम प्रकाश सोन और महिला आरक्षक अलिसा टोप्पो, बेलपहाड़ रेल्वे स्टेशन पहुंचे ।

जहां दोनों बच्चे मिले बैग लिये घूमते मिले, दोनों को वापस रायगढ़ लाया गया । पूछताछ में दोनों लड़कियों ने माता-पिता के डांट फटकार से घर से स्टेशन जाकर ओड़िशा वाली ट्रेन में बैठकर बेल पहाड़ जाना बताई हैं । चक्रधरनगर पुलिस को गुम बालिका के रिपोर्ट के मात्र 3 घंटों के भीतर बालिकाओं को सकुशल दस्तयाब करने सफलता मिली है । दोनों लड़कियों की चाइल्ड लाइन में काउंसलिंग के बाद परिजनों के सुपुर्द किया गया है ।