रिलीज होने से पहले ही फिल्म “द केरला स्टोरी” राजनीतिक विवाद में आ गई

अदा शर्मा: फिल्म ‘द केरल स्टोरी’, जो रिलीज होने से पहले ही राजनीतिक रूप से विवादों में रही। सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में बॉलीवुड ब्यूटी अदा शर्मा ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ में दिखाया गया है कि केरल राज्य में लव जिहाद बड़े पैमाने पर हो रहा है.मुस्लिम युवक हिंदू और ईसाई लड़कियों के प्यार में पड़कर उन्हें आतंकवादी बना रहे हैं. इस वजह से इस फिल्म ने काफी राजनीतिक बवाल मचाया था। इस फिल्म को कई राज्यों में बैन भी किया गया था।

इसी बीच एक विवादित फिल्म में काम कर चुकी हीरोइन आदर्शशर्मा को झटका लगा। एक शख्स ने सोशल मीडिया के जरिए एक्ट्रेस की निजी जानकारियां लीक कर दी हैं। अदा शर्मा का फोन नंबर इंस्टा पर पोस्ट किया गया है। इस घटना के बाद से लगता है कि अदा शर्मा को सोशल मीडिया के जरिए परेशान किया जाने लगा. इसी बीच उक्त इंस्टा यूजर ने अपना अकाउंट डिएक्टिवेट कर लिया है। इसके अलावा, ऐसा लगता है कि उसने अपना नया संपर्क नंबर भी लीक करने की धमकी दी है।

निर्देशक सुदीप्तो सेन ने हिजाब और लव जिहाद की थीम पर फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ बनाई है। इस फिल्म में अदा शर्मा ने मुख्य भूमिका निभाई थी। यह फिल्म इस आरोप पर बनी थी कि लव जिहाद के जरिए केरल से 32 हजार लोगों को इस्लाम में धर्मांतरित कर सीरिया भेजा गया था। केरल समेत कई राज्यों में इस फिल्म को लेकर अलग-अलग राय है. कई लोग यह राय व्यक्त कर रहे हैं कि झूठे तर्कों के माध्यम से समाज में वर्ग भेद पैदा करने के उद्देश्य से यह फिल्म बनाई गई थी। हालाँकि,इसके आसपास के कई विवादों के बावजूद, यह उल्लेखनीय है कि यह विवादास्पद फिल्म संग्रह के मामले में आसमान छू रही है। ऐसा लगता है कि 5 मई को दर्शकों के सामने रिलीज हुई इस फिल्म ने अब तक करीब 200 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है.