Aryan Khan Case: समीर वानखेड़े आज CBI के सामने होंगे पेश, शाहरुख से बात करके किया था आचरण नियमों का उल्लंघन

मुंबई । आर्यन खान ड्रग्स-ऑन-क्रूज मामले में आज पूर्व नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) मुंबई में एजेंसी के सामने पेश होंगे। वानखेड़े पर सीबीआई ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स-ऑन-क्रूज मामले में फंसाने के लिए कथित रूप से 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने का मामला दर्ज किया है।

समीर वानखेड़े से सीबीआई पहले भी दो बार पूछताछ कर चुकी है। मामले के सिलसिले में वानखेड़े से रविवार को लगातार दूसरे दिन पूछताछ की गई। एनसीबी कार्यालय से बाहर आने के बाद वानखेड़े ने कहा कि वह जांच में सहयोग करना जारी रखेंगे। वानखेड़े ने कहा कि मैं सीबीआई के साथ पूरा सहयोग कर रहा हूं और आगे भी करता रहूंगा। सीबीआई ने मुझसे जो भी पूछा, मैंने उसका जवाब दिया है।

एजेंसी ने कहा कि यह सौदा 18 करोड़ रुपये में बंद हुआ था और वानखेड़े की संपत्ति उनकी आय के ज्ञात स्रोतों के अनुपात में नहीं थी। इससे पहले, एनसीबी के सूत्रों ने कहा कि वानखेड़े ने ड्रग्स-ऑन-क्रूज मामले में आर्यन खान की गिरफ्तारी को लेकर अभिनेता शाहरुख खान के साथ बातचीत करके आचरण नियमों का उल्लंघन किया।

एनसीबी के सूत्रों ने कहा कि समीर वानखेड़े का अदालत में चैट देना एनसीबी के आचरण नियमों के खिलाफ है। एक जांच अधिकारी आरोपी के परिवार के साथ इस तरह की चैट कैसे कर सकता है। समीर वानखेड़े ने तब अपने वरिष्ठों को इन चैट के बारे में सूचित नहीं किया था और न ही उन्हें रिकॉर्ड पर रखा था। न ही उन्होंने सतर्कता टीम को बताया था जो इन चैट के बारे में उनके कदाचार की जांच कर रही थी।

NCB के सूत्रों ने आगे दावा किया कि वानखेड़े ने वह फोन नहीं दिया जिसके जरिए वह शाहरुख खान के साथ चैट कर रहे थे और इसके साथ ही जब उन्होंने मामले को संभाला तो उन्होंने NCB के एक वरिष्ठ अधिकारी को डराने की भी कोशिश की।