IPS Tweet : इस IPS का ट्वीट राज्य सरकार की बन सकता है आंखों की किरकिरी…! देखें

IPS Tweet : बागेश्वर धाम के आचार्य पंडित धीरेंद्र शास्त्री का पटना में कार्यक्रम समाप्त हो चुका है। हालांकि, उनके जाने के बाद भी विवादों का सिलसिला जारी है। एक तरफ बिहार के सत्ताधारी दल जदयू और राजद के शीर्ष नेता बागेश्वर बाबा के खिलाफ बयान दे रहे हैं, तो दूसरी तरफ राज्य के एक आइपीएस अधिकारी ने बाबा बागेश्वर को जेड प्लस सुरक्षा देने की मांग कर नई बहस छेड़ दी है।

बिहार के डीजी (महानिदेशक) नागरिक सुरक्षा व आइपीएस अधिकारी अरविंद पाण्डेय ने ट्वीट कर पंडित धीरेंद्र शास्त्री को जेड प्लस सुरक्षा देने की मांग की है। हालांकि, यह सुरक्षा केंद्रीय गृह मंत्रालय देता है। इससे राज्य सरकार को लेना-देना नहीं है। हालांकि, धीरेंद्र शास्त्री के लिए सुरक्षा की मांग के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि अरविंद पांडेय राज्य सरकार की आंखों की किरकिरी बन सकते हैं।

अरविंद पांडेय ने कहा- बाबा को सुरक्षा की अधिक जरूरत


बता दें कि अरविंद पाण्डेय ने आचार्य धीरेंद्र शास्त्री से संबंधित दो ट्वीट किए हैं। पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि देश में जेड प्लस सुरक्षा की सर्वाधिक आवश्यकता बागेश्वर धाम के आचार्य पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को है। अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री को हनुमान जी की सुरक्षा प्राप्त है।

इसके बावजूद उन्हें जेड प्लस की जरूरत इसलिए है क्योंकि यह व्यक्ति को सुरक्षा तो देती ही है, साथ ही किसी संभावित खतरे में जनता की रक्षा का भी माध्यम बनती है। अरविंद पाण्डेय ने आचार्य धीरेंद्र शास्त्री के पक्ष में फेसबुक पर भी पोस्ट लिखा है।

धार्मिक स्वभाव के हैं अधिकारी


उल्लेखनीय है कि वर्ष 1988 बैच के आइपीएस अरविंद पाण्डेय (IPS ki Big Tweet) मूलत: उत्तर प्रदेश के विंध्याचल के निवासी हैं। उन्होंने इलाहाबाद विश्विविद्यालय से पढ़ाई की है। उनका स्वभाव धार्मिक है, वे भजन भी गाते हैं। उन्होंने दो फिल्मों में अभिनय भी किया है। पुस्तकें भी लिखते रहे हैं।