दो जवान आपस में भिड़े, अचानक रायफल से चली गोली, फिर…

गया,21 मई । बिहार के गया जिले के बोधगया थाना क्षेत्र में रविवार को बीएमपी के दो जवान किसी बात को लेकर आपस में भिड़ गए। बात इतनी बिगड़ गई एक जवान ने अपनी एसएलआर रायफल निकालकर दूसरे को गोली मार दी। यह मामला गया डोभी मुख्य मार्ग स्थित बिहार सैन्य पुलिस 3 कैंप मुख्यालय का है। घटना के बाद अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में ही बीएमपी 3 जवान सोनू कुमार की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, जवान सोनू कुमार गया शहर के डेल्हा थाना क्षेत्र के छोटकी नवादा मोहल्ले का रहने वाला था। सोनू कुमार और राहुल कुमार दोनों आपस में दोस्त हैं। सोनू कुमार ने सितंबर 2022 में बीएमपी 3 में ज्वाइन किया था। वह गया बीएमपी 3 में प्रशिक्षण ले रहा था। मृतक के दोस्त राहुल कुमार ने अपने ही दोस्त सोनू कुमार को एसएलआर रायफल से गोली मार दी है।

घटना के बाद लखीसराय जिले के रहने वाले राहुल कुमार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। आरोपी जवान को बोधगया थाने में हिरासत में रखकर मामले की पूछताछ की जा रही है। वहीं, बीएमपी जवान सोनू कुमार की मौत के बाद उसके परिवार में मातम छा गया है। मृतक के भाई मुकेश कुमार ने बताया कि उसे बीएमपी कैंप मुख्यालय से सोनू को गोली लगने की सूचना मिली। मुकेश ने बीएमपी 3 पर आरोप लगाया कि गोली लगने की घटना के 30 मिनट तक सोनू को कैंप में ही रखा गया। अगर समय पर अस्पताल भेजा जाता तो सोनू कुमार की जान बच जाती। लेकिन किसी ने भी उसकी जान की परवाह नहीं की और अधिक खून गिर जाने के कारण सोनू की अस्पताल ले जाने के दौरान मौत हो गई।

मृतक के बड़े भाई ने प्रशासन से मांग की है कि मृतक सोनू कुमार का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाए। साथ ही बीएमपी 3 के अधिकारियों पर एक टीम गठित कर पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई की जाए। घटना की सूचना मिलते ही विधि व्यवस्था डीएसपी खुर्शीद आलम और मगध मेडिकल थाना पुलिस मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल पहुंची। जहां पुलिस ने मृतक के परिजनों से पूरे मामले की जानकारी ली। इस बारे में मगध मेडिकल थानाध्यक्ष शैलेश कुमार ने बताया कि गोली लगने की घटना हुई है। परिजनों की ओर से कोई आवेदन अभी नहीं दिया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।