Modern College Korba में स्किील डेवलपमेंट समर क्लासेस का आयोजित


कोरबा, 19 मई। माडर्न कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट एण्ड इन्फोरमेंशन टेक्नोलॉजी, कोरबा महाविद्यालय मेंस्किील डेवलपमेंट समर क्लासेस का आयोजन किया गया है।इस समर क्लासेस में कोरबा शहर और आसपास के क्षेत्रों के विद्यार्थी भी सम्मलित हुए है।इससमरक्लासेस में विद्यार्थियों अपनी स्किील डेवलपमेंट हेतु कई क्लासेस कर रहे है। जिसमें ऑफिस मैनेजमेंट,स्पोकन इंग्लिस, प्रतियोगिता परीक्षाओ की तैयारी,टैली ईआरपी 9 एवं जीएसटी और भी कई क्लासेस का आयोजन किया जा रहा है।इन समर क्लासेस में विशेष रूची दिखाते हुए विद्यार्थियों ने स्किील डेवलपमेंट के अन्य क्लासेस में अपना नाम दर्ज करवाया। नियमित ग्रेजुएश्न कोर्स एवं स्किील डेवलपमेंट कोर्स के साथ-साथ इन समर कोर्सेससे विद्यार्थियों की योग्यता का भी विकास हो रहा है।

विद्यार्थियों का रूझान स्पोकन इंग्लिस, टैली ईआरपी 9 तथा जीएसटी एवं प्रतियोगिता परीक्षाओ की तैयारी की तरफ ज्यादा है, क्योंकि भविष्य में होने वाली प्रतियोगिता परीक्षाओं एवं नौकरी के साक्षात्कार में ये महत्वपूर्ण एवं उपयोगी है।स्किील डेवलपमेंट समर क्लासेस के प्रथम दिवस पर माडर्न कॉलेज के प्राचार्य डॉ. हाशिम सईद ने विद्यार्थियों को संबोधितकरतेहुए खुशी जाहिर की कि विद्यार्थी गर्मी की छुट्टयों का उपयोग केवल मनोरंजन के लिए ही नही अपितु कुछ ऐसा सीखने में कर रहे है,जो कि भविष्य में उनके कॅरियर को बेहतर बनायेगा।

टैली ईआरपी 9 एवं जीएसटी की आवश्यकता उन सभी स्थानो पर होती है जहॉं वित्त संबंधी कार्य होते है।आज के मल्टिनेशेनलकम्पनियों के दौरमेंलगभगसभी के लिए स्पोकन इंग्लिस अनिवार्य हो चुका है।प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे जाने वाले गणित एवं रिजनिग से संबंधीत सवालो को हल कराया जा रहा है।सभी विद्यार्थी संबंधित शिक्षको के द्वारा दिये जा रहे दिशा निर्देशो से अत्यधिक संतुष्ट एवं प्रसन्न है।स्किील डेवलपमेंट समर क्लासेस में सहायक प्राध्यापक नीरजगांगुली, सद्दामहुसैन, शिवम सिंह,राकेशकर्ष, एस.मुखर्जी एवं मंजू मानिकपुरी का सहयोग है। सभी विद्यार्थियों को स्किील डेवलपमेंट समर क्लासेस कोर्स की समयावधि समाप्त होने पर महाविद्यालय की ओर से प्रमाण पत्र भी वितरित किये जायेगे।