NTPC लारा में आयोजित हो रहा है पाली प्रभारी अभियंता सम्मेलन

अरिंदम सिन्हा, कार्यकारी निदेशक (प्रचालन सेवाएँ) द्वारा एनटीपीसी लारा में पाली प्रभारी अभियंतायों का सम्मेलन का शुभारंभ दिनांक 17 मई 2023 को किया गया। इस अवसर पर संबोधित करते हुए श्री सिन्हा ने कहा सभी पाली प्रभारी अभियंता की पहली कार्य है कि दक्षतापूर्ण प्रचालन के साथ विद्युत इकाइ को उत्पादक्षम स्थिति में रखते हुए ऊर्जा जरूरत को पूरा करने के लिए तैयार रहना है। एनटीपीसी लारा में यह सम्मेलन 17 से 20 मई तक आयोजित हो रहा है। देश भर में व्याप्त एनटीपीसी कि सभी स्टेशन से प्रचालन सेवा के पाली प्रभारीयों कि उपस्थिती में यह आयोजित हो रहा है।

“इकाई विश्वसनीयता एवं दक्षता विकास कि रणनीति को पुनःपरिभाषित करना” कि थीम के साथ यह सम्मेलन आयोजित हो रहा है। प्रचालन कार्य एनटीपीसी कि मुख्य दक्षता है। कई मौके पर एनटीपीसी ने इसको परिभाषित किया है। चाहे वो उच्च क्षमता पर विद्युत उत्पादन करना हो, पुराने इकाई को कायाकल्प करने हो या कठिन परिस्थितियों में कार्य सम्पादन करना हो , हमेशा एनटीपीसी के अभियन्ताओं ने खुद को प्रमाणित किया है। जब एनटीपीसी एक वैश्विक विद्युत उत्पादक के रूप में उभर रहा है तब यह और महत्वपूर्ण हो जाता है कि हम हमारे पुराने रेकॉर्ड को पछाड़ते हुए कितने आगे खुद को ले जाते है एवं विद्युत क्षेत्र में हो रहे परिवर्तन के अनुरूप हम खुद को कैसे तैयार करते है ।

सभी परियोजना से आए हुए अभियन्ताओं ने अपनी अनुभव तथा सीख को सभी से साझा करेंगे जिस से बाकी लोगों के लिए सहायक होगी। इस अवसर पर के एस नायक, महाप्रबंधक (प्रचालन सेवा), अखिलेश सिंह, महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण), राजीव रंजन, महाप्रबंधक (ईंधन प्रबंधन), समरेन्द्र कुमार रॉय, महाप्रबंधक (प्रचालन), राजीव रंजन, महाप्रबंधक (परियोजना उननिर्माण) एवं बड़ी संक्षा में अभियंता उपस्थित थे।