Karnataka CM: सिद्धारमैया होंगे कर्नाटक के मुख्यमंत्री, DKS डिप्टी सीएम…20 को शपथ


Karnataka CM: 
कर्नाटक में नई सरकार के गठन को लेकर पिछले कई दिनों से जारी मंथन और मैराथन बैठकों के बाद कांग्रेस आखिरकार इस मुद्दे पर आम सहमति बनाने में सफल हुई.

कांग्रेस आलाकमान के फैसले के अनुसार सिद्धारमैया कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री होंगे और डीके शिवकुमार को राज्य का डिप्टी सीएम बनाया जाएगा. कांग्रेस ने कर्नाटक में सरकार गठन को लेकर बुधवार देर रात को आधिकारिक घोषणा कर दी. राज्य में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के लिए 20 मई का दिन रखा गया है. 

सिद्धारमैया को कांग्रेस विधायक दल का नेता चुन लिया जाएगा

शपथ ग्रहण समारोह से पहले आज यानी गुरुवार शाम 7 बजे बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक दल ( सीएलपी) की बैठक होगी, जिसमें सिद्धारमैया को नेता चुन लिया जाएगा. आपको बता दें कि कांग्रेन ने राज्यपाल के समक्ष राज्य में नई सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है. इससे पहले कर्नाटक कांग्रेस के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया ने पार्टी के जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की थी.

खड़गे के आवास पर देर रात बैठकों का सिलसिला

जानकारी के अनुसार कर्नाटक में नई सरकार के गठन पर आम सहमति के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर देर रात तक बैठकों का दौर चलता रहा. क्योंकि डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया दोनों नेता ही मुख्यमंत्री पद से कम में राजी नहीं हो रहे थे. जिसके चलते डीके शिवकुमार की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सोनिया गांधी से बात कराई गई. कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात करने के बाद डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम के लिए राजी हो गए.