IPL 2023: जिसने SRH को कराया बाहर, CSK भी कर रहा वही गलती, प्लेऑफ की दौड़ में रह जाए ना पीछे?

नई दिल्ली: गुजरात टाइटंस से हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है. हालांकि, उसका बाहर होना सिर्फ इस मैच में खराब खेल का नतीजा रहा. बल्कि, ये पूरे टूर्नामेंट में बार-बार की गई एक गलती का असर ज्यादा रहा. हैरान करने वाली बात ये है कि चेन्नई सुपर किंग्स भी उस गलती को करने में SRH से पीछे नहीं है. मतलब जैसे SRH बाहर हुई वैसे CSK भी हो सकती है.

अब आप सोच रहे होंगे कि चेन्नई सुपर किंग्स की अंक तालिका में स्थिति तो बेहतर है फिर ये बाहर कैसे हो सकती है? तो स्थिति के बेहतर होने का मतलब ये नहीं कि उन्हें प्लेऑफ का टिकट मिल गया. प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अभी इस टीम को दिल्ली कैपिटल्स को हराना होगा. और, इस मैच में SRH वाली गलती करने से बाज नहीं आए तो फिर बाहर हो सकते हैं.

अब तक 19 बार गलती कर चुका CSK!

अब जानिए कि पीली जर्सी वाली चेन्नई सुपर किंग्स आखिर सनराइजर्स हैदराबाद जैसी किस गलती को गले लगाकर बैठी है. तो ये गलती है जिसे क्रिकेट में क्राइम समझा जाता है. उसे करना, बार-बार दोहराना, हार की निशानी होती है. और, फिर IPL 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स तो अब तक उस गलती को 19 बार कर चुकी है.

SRH ने भी 19 कैच टपकाए और बाहर

जिस गलती की हम बात कर रहे हैं वो कैच ड्रॉप की है. IPL 2023 में सनराइजर्स ने 19 कैच ड्रॉप किए वो लीग से बाहर हो गए. मतलब प्लेऑफ नहीं खेल सकते. CSK भी अब तक 19 कैच ड्रॉप कर चुका है और अगर अभी भी नहीं सुधरे तो इसका खामियाजा उन्हें हो सकता है कि प्लेऑफ से बाहर होकर चुकाना पड़े.

GT ने 17 कैच छोड़े, RCB-MI ने 14-14

सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के अलावा सबसे ज्यादा कैच ड्रॉप करने वाले की कतार में गुजरात टाइटंस हैं, जिन्होंने अब तक 17 बार ऐसा किया है. हालांकि, इस गलती का इस टीम को जोखिम नहीं उठाना पड़ा क्योंकि इन्हें प्लेऑफ का टिकट मिल चुका है. गुजरात टाइटंस के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस ने 14-14 कैच ड्रॉप किए हैं.