भारतीय मूल के डायलन जडेजा बने द रिओट गेम्स के CEO

सैन फ्रांसिस्को ,14 मई  ‘लीग ऑफ लेजेंड्स’ और ‘वैलोरेंट’ जैसे स्मैश-हिट वीडियो गेम बनाने वाले रिओट गेम्स ने भारतीय मूल के ए. डायलन जडेजा को कंपनी का नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है। रिओट गेम्स ने कहा, हमें यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि हमारे वर्तमान वैश्विक अध्यक्ष, ए. डायलन जडेजा इस साल के अंत में हमारे अगले सीईओ बनेंगे। डायलन कंपनी के वर्तमान सीईओ निकोलो लॉरेंट की जगह लेंगे, जिन्होंने पिछले 14 साल रिओट में नेतृत्व की भूमिका में बिताए हैं, जिसमें छह सीईओ के रूप में शामिल हैं।

वह पहली बार 2011 में मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) के रूप में कंपनी में शामिल हुए और 2014 में अपनी भूमिका में मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) को जोड़ा। कंपनी ने कहा कि निकोलो से डायलन में सीईओ का परिवर्तन आने वाले महीनों में होगा और 2023 के अंत तक पूरा हो जाना चाहिए, इसके बाद निकोलो रायट के साथ एक सलाहकार की भूमिका में रहेंगे। जब कंपनी के संस्थापकों ने 2017 में सह-अध्यक्ष भूमिकाओं में परिवर्तन किया, तो डायलन को रिओट का अध्यक्ष नामित किया गया था और वह रिओट की रणनीति तैयार करने और अपनी संस्कृति को आगे बढ़ाने में प्रमुख नेताओं में से एक रहे हैं।

जडेजा ने दंगाइयों को एक संदेश में कहा, मैं यहां 12 साल से अधिक समय से हूं, और कई मायनों में रिओट मेरा घर है; एक ऐसा घर जिसमें मैं गहराई से निवेशित हूं, इसकी जमकर सुरक्षा करता हूं और हर एक दिन के लिए आभारी हूं। उन्होंने कहा, सीईओ के रूप में, यह मान लेना उचित है कि मैं अपने से पहले की तुलना में कुछ अलग कर सकता हूं, लेकिन मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमारे लिए लक्ष्य एक साथ डगमगाएगा नहीं।