Viral on Social Media : फैमिली हाई वोल्टेज ड्रामा ऑन द स्टेज, दहेज के चक्कर में पिट गए बाप-बेटे, देखें वीडियो…

Viral on Social Media : दहेज प्रथा हमारे समाज में एक कोढ़ की तरह है. अगर कोई कहता है कि हम इस प्रथा के खिलाफ हैं तो यह सब कहने की बात है. आज भी समाज में कई लोग ऐसे हैं, जो दहेज लेने के लोभी हैं. एक गरीब मां-बाप का सपना होता है कि उसकी बेटी की शादी अच्छे घर में हो ताकि उसे कोई परेशानी न हो, लेकिन बिना दहेज दिए यह कैसे संभव है. यानी अच्छे घर में शादी होने का मतलब है कि लड़का नौकरी में होना चाहिए या बिजनेस करना चाहिए.

कर्ज लेकर शादी करते हैं


अब सवाल यह है कि ऐसे लड़कों को शादी करने के लिए पैसे देने पड़ेंगे और गरीब मां-बाप के पास पैसे नहीं होंगे तो शादी कहां से करेंगे? कई बार ऐसा होता है कि कुछ परिवार कर्ज लेकर कर शादी कर देते हैं, लेकिन लड़कों के घरवालों की डिमांड कम नहीं होती. ऐसे में कई बार लड़की की हत्या भी हो जाती है. आप सोच रहे होंगे कि आज हम दहेज प्रथा की बात क्यों कर रहे हैं? खबर की हेडलाइन से आप अंदाजा लगा ही चुके होंगे. 

दूल्हे और उसके पिता को मारा गया


हम आपके साथ जो वीडियो शेयर करने जा रहे हैं, उसे देखने के बाद आप हैरान हो जाएंगे. वीडियो में कैसे एक दूल्हे और पिता को पीटा जा रहा है. वायरल वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा कि दहेज के कारण दूल्हा और उसके पिता को बांधकर मारा जा रहा है. वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि दुल्हन पक्ष के लोग पिटाई कर रहे हैं.

https://www.instagram.com/reel/CrdgPMXhylL/?utm_source=ig_web_copy_link

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा?


इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है. वीडियो पर लोगों के रिएक्शन आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि अगर आपको लगता है कि उन्होंने गलत किया है, तो पुलिस को बुलाएं और उन्हें सौंप दें, लेकिन उन्हें फिल्माना और सोशल मीडिया पर पोस्ट करना वैसे भी एक अपराध है. जरा सोचिए कि अगर बूढ़े आदमी इसे दिल पर ले ले तो उन्हें कार्डियक अरेस्ट हो सकता है या बाद में वह आत्महत्या कर सकते हैं या शर्मिंदगी के कारण मानसिक रूप से बीमार हो सकते हैं.

इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा.?.? हर बात पर ये मीडिया ट्रायल बंद करो. ये वायरल वीडियो कहां का है, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है. वही हम इस वीडियो को पुष्टि नहीं कर सकते हैं. ऐसा भी हो सकता है कि इसे फिल्माया गया हो.