झील में डूबने से पांच बच्चों की मौत, डूबे बच्चों की तलाश कर रही रेस्क्यू टीम….

नई दिल्ली,14 मई । गुजरात में दर्दनाक घटना हुई है. गुजरात के बोटाद जिले में झील में डूबने से पांच बच्चों की मौत हो गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और रेस्क्यू टीम ने डूबे बच्चों की तलाश शुरू की. झील में डूब जान गंवाने वाले सभी बच्चों की उम्र 16 से 17 साल के बीच बताई जा रही है. घटना 13 मई की है. पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है. जानकारी के मुताबिक बोटाद शहर के बाहर कृष्णा सागर झील है. बताया जाता है कि दो बच्चे अपने दादा के साथ बोटाद झील देखने पहुंचे थे. झील देखने गए बच्चों ने दादा से झील में नहाने की जिद शुरू कर दी. बच्चों के जिद करने पर दादा ने उन्हें झील में नहाने की इजाजत दे दी. दादा की इजाजत मिलने के बाद बच्चे झील में नहाने चले गए.

झील में नहा रहे बच्चे अचानक गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे. झील में नहा रहे बच्चों को डूबते देख आसपास मौजूद तीन बच्चों ने भी झील के गहरे पानी में छलांग लगा दी. डूब रहे बच्चों को बचाने के लिए झील में छलांग लगाने वाले तीनों बच्चे भी डूब गए. हादसे को लेकर बोटाद के पुलिस अधीक्षक (एसपी) किशोर बलोलिया ने बयान जारी किया है. समाचार एजेंसियों के मुताबिक बोटाद के एसपी किशोर बलोलिया ने जानकारी दी है कि कृष्णा सागर झील में डूबने वाले सभी बच्चों की उम्र 16 से 17 साल के बीच है. उन्होंने बताया कि सभी बच्चों के शव झील से निकाल पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया. बोटाद के एसपी ने ये भी बताया कि पुलिस ने घटना के संबंध में बच्चों के दादा से भी जानकारी ली गई है

गौरतलब है कि कृष्णा सागर झील में जिस जगह ये हादसा हुआ है, वहां लोग नहाने पहुंचते रहते है. स्थानीय नागरिकों के मुताबिक उस स्थान पर ऐसा हादसा डराने वाला है जहां बड़ तादाद में लोग नहाते रहे हैं. लोगों ने प्रशासन से उस जगह बचाव के लिए जरूरी उपाय करने, जंजीर लगाने की मांग भी की है.