10वीं बोर्ड की टॉपर सानिया जेल में बंद पिता से मिली, इमोशनल हुआ माहौल

दुर्ग ,12 मई  आदर्श स्कूल दुर्ग में अध्यनरत सानिया मरकाम ने 10 वीं बोर्ड की परीक्षा में प्रावीण्य सूची में सातवां स्थान प्राप्त किया है। बुधवार को नतीजा आने के बाद दुर्ग एसपी डा.अभिषेक पल्लव सानिया को बधाई देने उसके कुंदरापारा स्थित घर गए थे। इस दौरान सानिया ने केंद्रीय जेल दुर्ग में बंद अपने पिता बलराम मरकाम से मुलाकात करवाने एसपी से आग्रह किया था। सानिया के आग्रह पर एसपी ने गुरुवार को जेल में निरुद्ध उसके पिता से मुलाकात कराई।

जेल में बंद अपने पिता से मुलाकात के दौरान सानिया भावुक हो गई। सानिया की सफलता से गदगद पिता बलराम भी अपने आंसू नहीं रोक पाए। दरअसल बुधवार को मुलाकात के दौरान सानिया ने एसपी को बताया कि उसके पिता और भाई तीन साल से जेल में बंद है और वह उनसे मुलाकात नहीं कर पाई है। इस पर एसपी ने जेल अधीक्षक से बातचीत कर गुरुवार को सानिया और उसके पिता की जेल में मुलाकात की व्यवस्था कराई। दरअसल तीन साल पहले मारपीट की एक घटना हुई थी। सानिया के पिता व उसके भाई की मारपीट के कारण एक की मौत हो गई थी।

सानिया की सफतला से अभीभूत एसपी डा.अभिषेक पल्लव ने कहा है कि गरीब परिवार से होने और पिता के जेल में बंद होने के बाद भी सानिया ने अपनी दृढ़ इच्छा शक्ति से सफलता हासिल की है। उन्होंने यह भी कहा कि परिवार अपराधी नहीं होता अपराधी सदस्य होता है ऐसे में पूरे परिवार का तिरस्कार करना सही नहीं है। एसपी ने कहा कि सानिया की हरसंभव मदद करने का प्रयास किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि दसवीं बोर्ड की परीक्षा में सानिया ने 97.33 प्रतिशत अंक प्राप्त कर मेरिट में सातवां स्थान प्राप्त किया है।