टाइम मैगज़ीन के कवर पर फीचर होने वाली एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का बयान, “मेरा मिशन हमेशा अपने देश से जुड़े रहकर वैश्विक प्रभाव बनाने का रहा है”

दीपिका पादुकोण जिसने भारत को लगातार वैश्विक स्तर पर गर्व महसूस कराया है, उन्होंने हाल ही में टाइम मैगजीन के कवर पर आने वाली वैश्विक हस्तियों के एलीट क्लब में अपनी जगह बनाई है।

टाइम के कवर पर फीचर होने वाले गिने-चुने भारतीय सेलेब्रिटी में से एक दीपिका पादुकोण है , इससे पहले बराक ओबामा और ओपरा विनफ्रे जैसे नामों से सम्मानित, दीपिका ने कभी भी भारत को दुनिया में ले जाने का लक्ष्य नहीं रखा बल्कि हमेशा ही दुनिया को भारत में लाने का लक्ष्य रखा।

दुनिया के सबसे अधिक आबादी वाले देश में न्यूमेरो यूनो महिला स्टार, दीपिका ने समझाया, “मेरा मिशन हमेशा अपने देश में जड़ें जमाते हुए एक वैश्विक प्रभाव बनाना रहा है।”

अपने आप में एक दिग्गज अभिनेत्री, जिन्होंने वैश्विक बॉक्स-ऑफिस पर लगभग $350 मिलियन कमाए, और आज वह भारत में सबसे अधिक कमाने वाली अभिनेत्री हैं। दीपिका दुनिया में भारत के बढ़ते प्रभाव के बारे में बात करते हुए कहा,”भारतीय सिनेमा ने सीमाओं को पार कर लिया है और आज भारतीय हर जगह हैं, इसलिए आप जहां भी जाते हैं तुरंत प्रसिद्धि पा लेते है।”

पादुकोण में, टाइम मैगज़ीन एक शांत ट्रेलब्लेज़र देखता है जो अपना नियम खुद बनाती है, जबकि सभी स्त्री विचार को रूप देते हैं कि बॉलीवुड रोमांस करना चाहता है। वह आधुनिक भारतीय महिलाओं की आशाओं और सपनों से उभरी है: किसी को यह चुनने की पूरी आज़ादी है कि वह कैसे रहती है, काम करती है और आराम करती है।

सुपरस्टार से पूछें जाने पर कि वह आगे क्या हासिल करने की उम्मीद करती है, एक्ट्रेस ने तुरंत जवाब दिया, “यह भारत का क्षण है। मैं पूर्व और पश्चिम के सर्वश्रेष्ठ से कैसे शादी कर सकती हूं? हमारी जड़े, हमारी विरासत, हमारे इतिहास के साथ भारत है, लेकिन एक नया और युवा भारत भी उभर रहा है। यह दो भारत एक साथ आ रहे हैं जो मुझे इस समय वास्तव में बेहद आकर्षक लग रहा हैं।”