राज्य स्तरीय ओपन बैडमिंटन प्रतियोगिता का हुआ शुभारम्भ

कोण्डागांव ,11 मई । कोण्डागांव जिला मुख्यालय के नगर पालिका परिषद बैडमिंटन कोर्ट, ऑडिटोरियम में राज्य स्तरीय ओपन बैडमिंटन प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। 05 से 07 मई तक आयोजित इस प्रतियोगिता में पूरे राज्य के 138 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं।

इस प्रतियोगिता में कांकेर, बिलासपुर, धमतरी, दंतेवाड़ा, नारायणपुर, दुर्ग, जगदलपुर, सुकमा जिलों के प्रतिभागी शामिल हुए हैं। जिसमें पहले दिन अंडर 19 प्रतियोगिता में 24 खिलाड़ियों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में गर्ल्स ओपन वर्ग में 10 महिला खिलाड़ी भी भाग ले रहे हैं।

इस आयोजन में भाग लेने के लिए जिले के बाहर से आये खिलाड़ियों हेतु जिला प्रशासन द्वारा आवास, भोजन, यातयात के लिए भी व्यवस्था की गई है। उल्लेखनीय है कि चार वर्गों में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें ओपन मैन्स डबल्स, 35 से अधिक डबल्स आयुवर्ग, अंडर 19 बालक वर्ग, सिंगल गर्ल्स ओपन वर्गों के बीच मैच खेला जाएगा।

इस प्रतियोगिता में विजेता प्रतिभागियों को ओपन मेन्स डबल में प्रथम को 15 हज़ार रुपये, द्वितीय को 10 हज़ार रुपये, 35 वर्ष से अधिक डबल (पुरूष) के प्रथम विजेता को 15 हज़ार रुपये,  द्वितीय विजेता को 10 हज़ार रुपये, बालक अन्डर – 19 वर्ष में प्रथम विजेता को 07 हज़ार रुपये, द्वितीय विजेता को 05 हज़ार रुपये एवं बालिका सिंगल्स को प्रथम विजेता को 07 हज़ार एवं द्वितीय विजेता को 05 हज़ार रुपये का पुरस्कार प्रदाय किया जाएगा। समापन समारोह का आयोजन 07 मई को किया जाएगा।