WhatsApp में आए दो धांसू फीचर, एडिट होंगे सेंट मेसेज, स्मार्टवॉच से भी होगी चैटिंग

WhatsApp के नए फीचर्स की लिस्ट में नया नाम जुड़ गया है। इस फीचर का नाम एडिट मेसेज है। इसकी मदद से यूजर सेंड किए गए मेसेज को एडिट कर सकेंगे। वॉट्सऐप में आए इस नए फीचर की जानकारी WABetaInfo ने दी।

WABetaInfo ने इस नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। रिपोर्ट के अनुसार इस फीचर के जरिए यूजर भेजे गए मेसेज को 15 मिनट के अंदर कई बार एडिट कर सकेंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि एडिट मेसेज ऑप्शन को यूजर भेजे गए मेसेज पर लॉन्ग प्रेस करके ऐक्सेस कर सकते हैं।

15 मिनट के विंडो के बाद एडिट मेसेज का ऑप्शन नहीं मिलेगा। वॉट्सऐप एडिट किए गए मेसेज की एडिट हिस्ट्री रिसीवर को दिखाएगा या नहीं इस बारे में अभी पक्के तौर पर कुछ कहा नहीं जा सकता। वॉट्सऐप की यह लेटेस्ट फीचर अभी वेब वर्जन के बीटा यूजर्स के लिए आया है। आने वाले दिनों में कंपनी इस और यूजर्स के लिए भी रोलआउट करेगी। इसका स्टेबल वर्जन कब आएगा इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

WearOS के लिए आया वॉट्सऐप ऐप


ऐंड्रॉयड स्मार्टवॉच यूज करने वाले यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी जल्द ही Wear OS पर चलने वाली स्मार्टवॉचेज के लिए डेडिकेटेड वॉट्सऐप ऐप लाने वाली है। WABetaInfo ने इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर बीटा फॉर ऐंड्रॉयड के वर्जन नंबर 2.23.10.10 में देखा है। रिपोर्ट के अनुसार WearOS के लिए वॉट्सऐप में मेसेजिंग और वॉइस मेसेज का फीचर मिलेगा। इसे यूज करने के लिए यूजर्स को अपने वॉट्सऐप अकाउंट को Wear OS डिवाइस से कनेक्ट करना होगा।

अगर आप वॉट्सऐप बीटा टेस्टर हैं, तो आप इस फीचर तो ट्राई कर सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर में जाना होगा। इसके बाद वॉट्सऐप बीटा ऐंड्रॉयड वर्जन नंबर 2.23.10.10 इंस्टॉल करें। इंस्टॉलेशन के बाद बीटा यूजर्स को वॉट्सऐप अकाउंट और WearOS को लिंक करने के लिए 8 अंकों वाला कोड एंटर करना होगा। खास बात है WearOS से की जाने वाली चैट भी एंड-टू-एंट एन्क्रिप्शन वाली होंगी।