पैतृक कृषि भूमि पर कब्जा दिलाने बुद्धेश्वर ने दिया आवेदन….

रायपुर,08 म। जन चौपाल में सोमवार को कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में विभागीय अधिकारियों के साथ आम नागरिकों की समस्याओं को सुना और उनसे आवेदन प्राप्त किए। जन चौपाल में आज लगभग 50 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए। प्राप्त आवेदनों पर कलेक्टर डॉ भुरे ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को प्राप्त आवेदनों का गंभीरतापूर्वक निराकरण करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर बी.बी पंचभाई, रायपुर एसडीएम सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

जन चौपाल में ग्राम पंचायत कूरां के बुद्धेश्वर देवांगर ने पैतृक कृषि भूमि पर कब्जा दिलाने, ग्राम पंचायत कुम्हारी के संरपंच ने कुम्हारी भाठापारा में बोर एवं हैण्डपंप स्वीकृत करने, ग्राम पंचायत बरतोरी की सरपंच ने जमीन आबंटन दिलाने, रायपुर की नया तालाब गुढ़ियारी निवासी सुमन साहु ने विधवा पेंशन बनवाने, बीरगांव निवासी इकराम अहमद ने निर्मित अवैध कब्जा हटवाने, जवाहर नगर निवासी देव आनन्द साहू ने दिव्यांग पेंशन दिलवाने, कुशालपुर निवासी मुन्ना ठाकुर ने मलसाय तालाब में मुण्डन कार्यक्रम के लिए चबूतरा, प्रशाधन निर्माण और पूजन सामाग्री विसर्जन हेतु कुण्ड निर्माण कराने, आरंग तहसील के ग्राम पाहंदा के पोषण रामजी ने त्रुटि सुधार करने, मंदिरहसौद निवासी नीरा बाई पटेल ने रिकार्ड दुरूस्त करवाने और ग्राम टेकारी निवासी के.पी. टंडन ने भूमाफियाओं द्वारा काबिज निर्मित मकान पर बलपूर्वक अवैध रूप से अतिक्रमण कर लेने की शिकायत पर आवेदन दिया।

इसी प्रकार सामाजिक कार्यकर्ता सुरेश दिवान ने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) की किश्त राशि जारी कराने और उद्योग द्वारा शासकीय जमीनों का निःशुल्क उपयोग पर रोक लगवाने, पुरानी बस्ती निवासी जानकी बाई ने आवास दिलाने, कुशालपुर कर्मचारी कॉलोनी निवासी संजय अग्रवाल ने खो-खो तालाब मे लगी लाईटों को चालू करवाने, ग्राम पंचायत तामासिवनी के सरपंच ने तामासिवनी के नए बाजार स्थल पर स्ट्रीट लाईट लगवाने, सिलतरा के दीपक वर्मा ने गोदावरी पावर स्पात द्वारा ग्राम सिलतरा के श्मशान घाट की भूमि से अवैध कब्जा हटाने, महामाया मंदिर वार्ड क्र-65 की पार्षद सरिता वर्मा ने पानी टंकी का निर्माण शीघ्र कराने, टिकरापारा के योगेश साहु ने सडक निर्माण एवं नाली निर्माण की अनियमितता की जांच कराने, अमलीडीह निवासी वेदराम साहु ने सीमांकन कराने, लाखे नगर निवासी धीरपाल यादव ने पटवारी द्वारा नजूरी नक्शा बनवाने, वार्ड क्रमांक-25 के पार्षद भोला साहू ने वार्ड अंतर्गत कबीर चौक से दिशा कॉलेज तक भूमिगत नाला बनवाने,  वार्ड क्रमांक-07 की पार्षद सुशीला बबला धीवर ने नाली निर्माण की अनियमितता बाबत्, बीरगांव निवासी अजय यादव ने स्वयं के मकान पर छोटे भाई के द्वारा कब्जा करने की शिकायत, तथा अन्य लोगों ने भी आवेदन दिया।