समेंट कैंप चयनित 22 अभ्यर्थियों को कलेक्टर ने दिए नियुक्ति पत्र

कलेक्टर ने सभी अभ्यर्थियों को दी शुभकामनाएं

कोण्डागांव, 08 मई 2023/ सोमवार को कलेक्टर दीपक सोनी द्वारा 03 एवं 04 मई को लाइवलीहुड कॉलेज में जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र द्वारा आयोजित प्लेसमेंट कैंप के माध्यम से सुरक्षाकर्मी के पदों हेतु चयनित 22 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए। इस अवसर पर कलेक्टर ने सभी अभ्यर्थियों से चर्चा करते हुए उन्हें चयन की बधाई दी और अपने आसपास क्षेत्र के और भी लोगों को प्लेसमेंट कैंप के माध्यम से रोजगार प्राप्ति हेतु प्रेरित करने के लिए कहा। उन्होंने सभी को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि जिला प्रशासन केवल उनके रोजगार प्राप्ति तक नहीं अपितु उसके बाद भी उनकी सहायता हेतु उपलब्ध है वे निरंतर जिला प्रशासन एवं जिला रोजगार एवं स्वरोजगार केंद्र से संपर्क बनाए रखें एवं किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तुरंत सूचना दें।

उन्होंने जिला रोजगार अधिकारी पवन नेताम से चर्चा करते हुए उन्हें जिले में बस्तर फाइटर के लिए प्रशिक्षित युवाओं तथा अन्य ऐसे युवा जो रोजगार की अपेक्षा रखते हैं उनके लिए वृहद स्तर पर रोजगार मेलों का आयोजन का रोजगार देने हेतु निर्देशित किया। ज्ञात हो कि 03 एवं 04 मई को दो दिवसीय प्लेसमेंट कैंप का आयोजन लाइवलीहुड कॉलेज कोण्डागांव में आयोजित किया गया था। जिसमें 70 से अधिक युवाओं ने कैंप में हिस्सा लिया था। जिसमें पात्र पाए गए सभी 22 युवाओं को गार्डियन सिक्योरिटी फोर्स द्वारा सुरक्षाकर्मी हेतु चयनित किया गया है। इन सभी युवाओं को हैदराबाद स्थित फर्म द्वारा रहने एवं खाने की सुविधाओं के साथ 01 माह के प्रशिक्षण उपरांत 15 से 18 हजार सैलरी प्रदान की जाएगी। इनमें चार लड़कियां भी शामिल थी।

इस अवसर पर पश्चिम बोरगांव की मनीषा दास में बताया कि वे कई दिनों से रोजगार की तलाश कर रही थी ऐसे में प्लेसमेंट कैंप के बारे में जानकारी प्राप्त होने पर उन्होंने इस हेतु आवेदन किया था जिस पर उनका चयन हो गया है जिससे वे बहुत खुश एवं उत्साहित हैं की वह अब अपने पैरों पर खड़ी हो जाएंगी।

ग्राम गिरोला के चयनित पिला राम ने बताया कि वे बहुत दिनों से रोजगार की तलाश में थे उन्हें शासन द्वारा बेरोजगारी भत्ता भी प्रदान किया जा रहा था। अब उन्हें गार्डियन सिक्योरिटी फोर्स में नौकरी मिल गई है जिसके लिए भी बहुत उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि गार्डियन में उन्हें प्रशिक्षण के साथ रहने और खाने की सुविधा भी उपलब्ध कराई जा रही है जिससे उनके बहुत सारे पैसे बचेंगे और वह घर वालों को भी पैसे भेज सकेंगे