CG के मंत्री अमरजीत भगत का बयान, भाजपा वाले छोड़ दें शराब, फिर होगी शराबबंदी

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने पूर्ण शराबबंदी का वादा किया था,जो अब तक अधूरा है,लिहाजा यह सवाल गाहे-बगाहे सरकार के नुमांइदों के सामने उठता ही रहता है। इस बीच छत्तीसगढ़ सरकार के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत का राज्य में पूर्ण शराबबंदी के विषय पर कहना है कि यह सामाजिक चेतना की बात है। लोग खुद से पीना छोड़ दें, इसके बाद शराब बंद करने वाले कमेटी के पास यह बात हम भेज देंगे।

अंबिकापुर में पत्रकारों से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा शराबबंदी का राग अलाप रही है, अगर वह शपथपत्र या सेल्फ डिक्लेरेशन लेटर दे दें कि हम शराब नहीं पीते हैं और ना शराब पीने का समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा कि पहले भाजपाई शराब पीना छोड़ दें, तब जाकर विरोध करें।

मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि भाजपा के यहां आयोजित पार्टियों में जाकर देखिये, मैं किसी का नाम नहीं लूंगा, लेकिन आप गुजरात, बिहार में क्या हो रहा है, देखिये, वहां शराब बंद है, फिर भी उपलब्ध है।भाजपा पहले उस जगह पर जाकर देखें, जहां से प्रधानमंत्री मोदी आते हैं, फिर आगे की बात करेंगे।

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने आरक्षण को लेकर भी बीजेपी पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि बीजेपी शुरू से ही आरक्षण की विरोधी रही है। हाईकोर्ट में जब आरक्षण के खिलाफ निर्णय आया था, तो भाजपा वालों की बांछें खिल गई थीं।वह खुलकर बयानबाजी, रैली, सभा सहित तमाम प्रपंच करते रहे, लेकिन जैसे ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विशेष सत्र बुलाने की घोषणा की, तो विरोध के आवाज़ उठाने लगे।