मेहनत बनी मील का पत्थर, Gautam Adani को फिर नियुक्त किया एक्जिक्यूटिव चेयरमैन

डेस्क I  अडानी एंटरप्राइजेज ने गुरुवार को मार्च को समाप्त तिमाही के लिए अपने नतीजे घोषित किए और कहा कि बोर्ड ने पांच साल की अवधि के लिए कंपनी के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में गौतम अडानी की फिर से नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। अडानी की यह नियुक्ति 1 दिसंबर, 2023 से प्रभावी होगी। उनका मौजूदा कार्यकाल 30 नवंबर, 2023 को समाप्त हो रहा है।

उनकी पुनर्नियुक्ति की घोषणा करते हुए कंपनी ने कहा कि गौतम अडानी की सफलता की कहानी कई मायनों में असाधारण है। उनकी यात्रा को उनकी महत्वाकांक्षी और उद्यमशीलता की भावना, अत्यधिक जुनून और कड़ी मेहनत के साथ चिह्नित किया गया है। इसने न केवल समूह को कई मील के पत्थर हासिल करने में सक्षम बनाया है, बल्कि एक मजबूत व्यवसाय मॉडल भी बनाया है, जो भारत में एक मजबूत बुनियादी ढांचे के निर्माण में योगदान दे रहा है।

कंपनी ने यह भी कहा कि वह 18 जुलाई को सुबह 10 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और अन्य ऑडियो विजुअल माध्यम से अपनी वार्षिक आम बैठक आयोजित करेगी। इस बीच, कंपनी ने मार्च में समाप्त तिमाही के लिए अपने समेकित शुद्ध लाभ में 138 प्रतिशत की सालाना वृद्धि के साथ 722.48 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की। मार्च 2023 की तिमाही में कंपनी का परिचालन राजस्व 26 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 31,346.05 करोड़ रुपये हो गया, जो मार्च 2022 की तिमाही में 24,865.52 करोड़ रुपये था।

परिणामों पर टिप्पणी करते हुए, गौतम अडानी ने कहा कि अडानी एंटरप्राइजेज न केवल भारत के सबसे सफल बिजनेस इनक्यूबेटर के रूप में, बल्कि दुनिया के सबसे सफल इंफ्रास्ट्रक्चर फाउंड्रीज में से एक के रूप में भी अपनी स्थिति पर खरा उतरा है।