स्वीकृति मिलते ही शुरू हो जाएगा सड़क नवीनीकरण : कार्यपालन अभियंता

कवर्धा ,04 मई  विकासखंड पंडरिया के अंतर्गत हथमुड़ी से कोलेगांव सड़क की संधारण अवधि 15 अगस्त 2018 से 15 अगस्त 2023 तक की है। उक्त सड़क की संधारण अवधि अंतिम पंचवर्षीय की द्वितीय छमाही की अंतिम तीन माह शेष बचा है। पिछले छैमाही में पेच वर्क एवं डब्बलू.बी.एम. कार्य का संधारण किया गया था, वर्तमान अवधि में सोल्डर एवं सफाई कार्य प्रगतिरत है। बारिश से कुछ जगह पोट होल को आगामी पंद्रह दिवस के अंदर पूर्ण करा लिया जाएगा।

परियोजना क्रियान्वयन इकाई कवर्धा के कार्यपालन अभियंता सह सदस्य सचिव जितेन्द्र कुमार मेश्राम ने बताया कि बसनी से प्राणखैरा लंबाई 11.70 किलोमीटर की संधारण अवधि वर्ष 2022 में पूर्ण हो चुका है, एवं वर्तमान में नवीनीकरण के लिए प्राथमिकता सूची में प्रस्तावित है। जिनका निविदा कार्य प्रक्रियाधीन है, उक्त मार्ग के अंतर्गत बसनी से खेलटोकरी, बसनी से सेमरकोना एवं कोलेगांव से दामापुर होते हुए प्राणखैरा तक नवीनीकरण किया जाना है। उन्होंने बताया कि कोलेगांव से अमलीमालगी मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत निर्मित सड़क है। जिसकी संधारण अवधि समाप्त हो चुकी है। कोलेगांव से रूसे मार्ग लंबाई 8.50 कि.मी. लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत स्वीकृत है।

उन्होंने बताया कि विकासखंड पंडरिया के अंतर्गत मार्गो का संधारण अवधि के अंतर्गत संधारण कार्य प्रगतिरत है एवं संधारण अवधि समाप्त हुए मार्ग की नवीनीकरण के लिए प्राथमिकता सूची तैयार कर शासन को स्वीकृति के लिए प्रेषित किया गया है। जिसमें 5 सड़कों की स्वीकृति प्राप्त होने के उपरांत नवीनीकरण कार्य प्रारंभ हो चुका है एवं शेष सड़कों की निविदा प्रक्रियाधीन है एवं स्वीकृति प्राप्त होते ही यथाशीघ्र नवीनीकरण कार्य करा लिया जाएगा।