Vivo Y36 जल्द हो सकता है लॉन्च, ​सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट हुआ यह मोबाइल फोन

डेस्क । वीवो कंपनी भारत में अपनी ‘Y’ सीरीज का नया स्मार्टफोन लाने वाली है जिसे Vivo Y36 नाम से लॉन्च किया जाएगा। और आज इस मोबाइल फोन को भारतीय सर्टिफिकेशन साइट BIS पर भी लिस्ट कर दिया गया है। Vivo Y36 स्मार्टफोन की यह लिस्टिंग कल यानी 1 मई 2023 से है। वीवो के इस फोन को ब्लूटूथ SIG पर V2247 मॉडल नंबर और D062273 डिक्लेरेशन आईडी के साथ लिस्ट किया गया है।

इसके साथ ही इस सर्टिफिकेशन में फोन का नाम ‘Y36’ भी दिखाया गया है। इस लिस्टिंग में मोबाइल में ब्लूटूथ 5.0 होने की भी पुष्टि हुई है। Vivo Y36 4G फोन से जुड़े लीक्स से पता चला है कि यह मोबाइल फोन मिड बजट सेगमेंट में लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन की कीमत 18,000 रुपये से 20,000 रुपये के बीच देखी जा सकती है। वहीं, लॉन्च की बात करें तो रिपोर्ट के मुताबिक वीवो का यह फोन इसी महीने यानी मई में बाजार में एंट्री कर सकता है।

Vivo Y36 से जुड़ी लीक्स और रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस स्मार्टफोन को 6.8 इंच की फुलएचडी+ स्क्रीन पर लॉन्च किया जा सकता है। इस डिस्प्ले में 90Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट मिल सकता है। इस फोन में LCD पैनल मिल सकता है, जिस पर 2.5D ग्लास का प्रोटेक्शन दिया जा सकता है। वीवो के इस फोन को MediaTek Helio G99 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ बाजार में उतारा जा सकता है। सामने आई डिटेल्स के मुताबिक, इस फोन में 8 जीबी एक्सपेंडेबल रैम मैमोरी दी जा सकती है, जो फोन के इंटरनल 8 जीबी रैम के साथ मिलकर इसे 16 जीबी रैम की ताकत देगी।

फोन के कैमरे से जुड़ी ज्यादा जानकारी अभी सामने नहीं आई है, लेकिन लीक के मुताबिक इस मोबाइल में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर सेंसर दिया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि यह ट्रिपल बैक कैमरे वाला फोन होगा। Vivo Y36 4G में पावर बैकअप के लिए 5,000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। इसी तरह बड़ी बैटरी को तेजी से चार्ज करने के लिए इसे 44W फास्ट चार्जिंग तकनीक से भी लैस किया जा सकता है।