SP उदय किरण ने शहर में विजिबल पुलिसिंग के लिए थाना-चाैकी प्रभारियाें काे दफ्तर में बैठने के बजाए मुख्य सड़क व बाजार में बाइक पेट्राेलिंग करने का निर्देश जारी किया

कोरबा,01 मई 2023। शहर में शाम के समय सड़क व बाजार में भीड़भाड़ बढ़ जाती है। इस दाैरान एक ताे जगह-जगह जाम की समस्या हाेती है। दूसरी ओर अपराधी भी सक्रिय हाे जाते हैं। हालांकि पुलिस कर्मियाें की पेट्राेलिंग ड्यूटी लगी रहती है, लेकिन वे ज्यादा गंभीरता नहीं दिखाते। पुलिस के नजर नहीं आने से लाेग भी असुरक्षित महसूस करते रहते हैं।इसलिए एसपी उदय किरण ने शहर में विजिबल पुलिसिंग के लिए थाना-चाैकी प्रभारियाें काे शाम काे दफ्तर में बैठने के बजाए मुख्य सड़क व बाजार में बाइक पेट्राेलिंग करने का निर्देश जारी किया। जिसके तहत अब शहर में सिटी काेतवाली, सिविल लाइन थाना समेत इनके अधीन मानिकपुर व सीएसईबी चाैकी के प्रभारी शाम हाेते ही बाइक पर पेट्राेलिंग करते हुए नजर आ रहे हैं। उनके चाैक-चाैराहाें पर नजर आने से पेट्राेलिंग में लगे मातहत स्टाफ भी सक्रिय हाे गए हैं। जिससे बाजार में शाम काे पुलिस जवान दिखने लगे हैं।

बदमाशाें पर पड़ेगा असर, आमजन सुरक्षित
थाना-चाैकी प्रभारियाें के शाम के बाद बाइक से पेट्राेलिंग करने की वजह से मातहत स्टाफ भी पहले से ज्यादा मुस्तैद रहेंगे। वहीं बदमाशाें पर भी असर पड़ेगा। वे पुलिस से खाैफ खाएंगे ताे अपराध में भी कमी आएगी। जिससे आमजन पहले से ज्यादा सुरक्षित रहेगा। पहले शाम हाेने के बाद भीड़भाड़ वाले जगह पर बदमाश सक्रिय हाे जाते थे। चाैपाटी में इस कारण चाकूबाजी भी हाे रही थी।

प्रभारियाें काे फील्ड से मिलेगी सही जानकारी
बाइक पेट्राेलिंग करने पर थाना-चाैकी प्रभारी शहर के प्रमुख स्थानाें पर पहुंचेंगे। निश्चित ही इससे शहर के प्रमुख लाेगाें से उनका मिलना-जुलना भी हाेगा। ऐसे में प्रभारियाें काे फिल्ड की सही जानकारी मिलेगी कि कहां क्या-क्या हाे रहा है। उसके मुताबिक पुलिसिंग हाे सकेगी। पहले थाना-चाैकी प्रभारी शाम के बाद अपने दफ्तर में बैठे रहते थे। पेट्राेलिंग पर भी निकले ताे फाेर व्हीलर के अंदर रहते थे।