IPL 2023: कोहली की कप्तानी में पहला मैच हारी RCB, विराट ने खुद बताए कसूरवार

बेंगलुरु,27 अप्रैल । विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को इस सीजन लगातार दो जीत के बाद हार का सामना करना पड़ा है। यह टीम आठ में चार मैच जीत चुकी है, जबकि चार में उसे हार मिली। आठ अंक के साथ आरसीबी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। कोलकाता के खिलाफ मैच में विराट की टीम को 21 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस सीजन उनकी कप्तानी में यह आरसीबी की पहली हार है। इससे पहले मिली तीनों हार में टीम की कमान फाफ डुप्लेसिस के हाथ में थी। कोलकाता के खिलाफ मैच में आरसीबी की हार के लिए विराट कोहली ने खराब फील्डिंग को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने मैच के बाद गुस्से में कहा “ईमानदारी से कहूं तो हमने मैच उन्हें सौंप दिया। हम हार के हकदार थे। हम सही तरीके से पेशेवर क्रिकेट नहीं खेले। हमने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन फील्डिंग काफी खराब थी। हमने उन्हें मुफ्त में मैच जीतने दिया।” 

कोहली ने आगे कहा “मैदान में, 4-5 ओवर का समय ऐसा था, जहां हमने मौके गंवाए, जिससे उन्हें 25-30 अतिरिक्त रन मिल गए। बल्लेबाजी करते समय, हमने बहुत अच्छी शुरुआत की, लेकिन चार से पांच बल्लेबाज आसान तरीकों से आउट हुए। वह गेंदे विकेट लेने वाली नहीं थीं, लेकिन हमारे शॉट सीधे फील्डर्स के हाथ में गए। लक्ष्य पीछा करते समय विकेट खोने के बाद, एक साझेदारी ने हमें मैच में वापस ला सकती है। हम बस वह साझेदारी नहीं कर पाए। हमें तरोताजा रहने की जरूरत है, और अपने खेल के रवैये में नरमी लाने से बचना होगा।”  विराट ने कहा “हम एक मैच जीतने के बाद अगला हार रहे हैं। यह ऐसी चीज नहीं है जो हमें परेशान कर रही है, लेकिन हमें टूर्नामेंट के अंतिम चरण में अच्छी स्थिति में रहने के लिए कुछ मैच जीतने की जरूरत है।” 

मैच में क्या हुआ? 
कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 200 रन का विशाल स्कोर बनाया। जेसय रॉय ने तूफानी अर्धशतक लगाया। वहीं, कप्तान नीतीश राणा ने 21 गेंद में 48 रन की पारी खेली। आरसीबी की तरफ से वेंकटेश अय्यर को दो जीवनदान दिए गए और उन्होंने भी 31 रन बना दिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर की टीम कभी भी लय में नहीं थी। विराट कोहली ने दो अच्छी साझेदारियां कर उम्मीद जरूर जगाई, लेकिन वेंकटेश अय्यर ने उनका शानदार कैच पकड़कर आरसीबी की उम्मीदें खत्म कर दीं। कोहली ने 54 रन बनाए। कोलकाता के लिए वरुण चक्रवर्ती और सुयश शर्मा की स्पिन जोड़ी ने मिलकर पांच विकेट लिए। रसेल ने भी दो विकेट लेकर आरसीबी को 179/8 पर रोका और कोलकाता को 21 रन से जीत दिलाई। इसके साथ ही कोलकाता की टीम ने लगातार चार हार का सिलसिला भी तोड़ा।