आगामी शिक्षा सत्र से नये रंग-रोगन व कलेवर में दिखें सभी आश्रम व छात्रावास : कलेक्टर

रायगढ़ ,26 अप्रैल । कलेक्टर तारण प्रकाश सिन्हा ने यहां कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आदिवासी विकास विभाग की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने आगामी शिक्षण सत्र से नये कलेवर एवं रंग-रोगन के साथ जिले के सभी छात्रावासों की शुरूआत करने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर ने छात्रावास अधीक्षक-अधीक्षिकाओं से कहा कि छात्रावासों की स्थिति अच्छी हो छात्र-छात्राओं को अच्छा वातावरण मिले, गुणवत्ता युक्त भोजन मिले यह सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने कहा कि छात्रावास का हर बच्चा आपके संरक्षण में है, आप उनके अभिभावक है। आप छात्रावास के बच्चों को अपना बच्चा मानिए। कलेक्टर सिन्हा ने छात्रावास में किए जा रहे मरम्मत के कार्यों में गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गुणवत्ता में कहीं भी कमी पायी जाती है तो संबंधित के ऊपर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

यह सुनिश्चित करें कि आगामी डेढ़ माह के भीतर सभी निर्माण कार्य पूरे कर लिए जाए। आश्रम व छात्रावास में शौचालय हवादार हो इसका विशेष ध्यान रखें। उन्होंने दूरस्थ अंचल के छात्रावासों पर विशेष रूप से फोकस करने के निर्देश दिए। साथ ही वहां बिजली की समुचित आपूर्ति के लिए सोलर का काम कराने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिन छात्रावास में बहुत कम बच्चे हैं, उनके युक्ति युक्तकरण करने हेतु प्रक्रियानुसार कार्यवाही करें।