रोहित शर्मा ने रचा इतिहास ! IPL में 250 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बने, बनाया नया रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क,। कप्तान रोहित शर्मा ने कमाल कर दिया। मुंबई इंडियंस ने भले ही IPL में पंजाब किंग्स से मुकाबले में जीत हासिल नहीं की। लेकिन रोहित शर्मा ने इस मैच में इतिहास रचा है। हिटमैन ने 27 गेंदों पर 44 रनों की शानदार पारी खेलते हुए 4 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के लगाए। इसी के साथ उन्होंने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

इन तीन सिक्स के साथ रोहित शर्मा ने आईपीएल में 250 छक्के पूरे किए और वह इस मुकाम तक पहुंचने वाले पहले भारतीय बने हैं। अन्य भारतीय खिलाइडियों की बात करें तो रोहित शर्मा अब 250 छक्कों के साथ टॉप पर हैं। उनके पीछे चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दूसरे पोजीशन पर हैं। वहीं पर तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली तीसरे पायदान पर हैं।

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल के नाम है। वेस्टइंडीज के इस धाकड़ सलामी बल्लेबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग में खेली 141 पारियों में सर्वाधिक 347 छक्के जड़े थे। वहीं दूसरे पायदान पर एबी डी विलियर्स हैं जिनके नाम 251 छक्के जड़ने का रिकॉर्ड है। यह दोनों बल्लेबाज अब आईपीएल नहीं खेलते हैं ऐसे में रोहित के पास आईपीएल में सिक्सर किंग बनने का शानदार मौका है।

IPL में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप 8 बल्लेबाज

क्रिस गेल- 357
एबी डिविलियर्स- 251
रोहित शर्मा- 250
एमएस धोनी- 235
विराट कोहली- 229
किरोन पोलार्ड- 223
डेविड वॉर्नर- 216
सुरेश रैना- 203