‘एविल डेड राइज’ में महिलाएं राक्षस, पीड़ित और नायक

लॉस एंजिलिस: जब निर्देशक ली क्रोनिन “एविल डेड” फ्रेंचाइजी की नवीनतम किस्त बनाने के लिए तैयार हुए, तो उन्हें पता था कि वह अपने स्रोत सामग्री के लिए पलकें और सिर हिलाते हुए प्रतिष्ठित हॉरर श्रृंखला के अपने संस्करण में एक नया कोण लाना चाहते थे। .

“मैं रिबूट को रिबूट नहीं करना चाहता था या पहले से कुछ रिबूट नहीं करना चाहता था। इसलिए, मुझे एक नई दुनिया, नए पात्रों को खोजने की जरूरत थी, ”उन्होंने कहा। 1981 में मूल “एविल डेड” बनाने वाले सैम राइमी से मिलने के बाद, क्रोनिन अपनी नई फिल्म “एविल डेड राइज़” के लिए दो शर्तों के साथ चले गए, जो शुक्रवार को सिनेमाघरों में हिट हुई। वह पारंपरिक ग्रामीण केबिन सेटिंग के विपरीत, शहरी परिवेश में “ईविल डेड विद्या” लेना चाहते थे, और वह चाहते थे कि कहानी एक परिवार के इर्द-गिर्द केंद्रित हो।

उन्होंने कहा, “मेरे दिमाग में कोग घूमने लगे और मैं परिवार और शहर और एक तरह की दुनिया को जानता था, जिसे शायद लोग पहचान सकें।” “मैंने उस परिवार के निर्माण को देखना शुरू किया और फिर अपने जीवन में कुछ लोगों को देखना शुरू किया।”

उन लोगों में “शक्तिशाली महिला आंकड़े” शामिल थे, जिन्होंने निर्देशक को पहली “ईविल डेड” किस्त बनाने के लिए प्रेरित किया, जिसमें मुख्य रूप से महिलाएं शामिल थीं। ‘एविल डेड राइज’ दो बहनों ऐली (एलिसा सदरलैंड) और बेथ (लिली सुलिवन) का अनुसरण करती है। उसके बच्चों को उनके लॉस एंजिल्स अपार्टमेंट बिल्डिंग के नीचे छिपी एक अजीब किताब का पता चलने के बाद, ऐली अपने रास्ते में सब कुछ नष्ट करने पर एक राक्षस के कब्जे में आ जाती है, आंटी बेथ को बच्चों के साथ भागने की कोशिश करने के निरर्थक कार्य के साथ छोड़ देती है।

वह पृष्ठभूमि, क्रोनिन ने कहा, मनोवैज्ञानिक भय की जांच के लिए परिपक्व था जो पारिवारिक संबंधों से उपजी हो सकती है और जो रक्त-लालसा दानव के अस्तित्वगत खतरे से जटिल हो जाएगी।

“यह डरावनी कहानी कहने में काफी अच्छा काम करता है क्योंकि हर एक इंसान हर दिन उनके साथ सामान रखता है,” उन्होंने कहा। “यह सिर्फ मातृ मामलों की इस खोज के लिए खुद को उधार देता है और इसका क्या अर्थ हो सकता है यदि आप एक माँ हैं या इसका क्या मतलब हो सकता है यदि आपकी माँ आपको चालू करती है।”

और यद्यपि क्रोनिन ने मातृ संबंधों और लगाव सिद्धांत की अपनी प्रमुख जांच के माध्यम से सोचा, “एविल डेड राइज़” अपने मताधिकार की अन्य फिल्मों की तरह, इसके मूल में एक भयानक और खूनी 100 मिनट का मनोरंजन है।

जबकि फिल्म ने सदरलैंड और सुलिवन दोनों से शारीरिक रूप से बहुत कुछ पूछा, उन्होंने कहा कि यह अंततः एक सुखद और कैथर्टिक परियोजना थी।

सदरलैंड ने कहा, “एक भयानक महिला को स्क्रीन पर देखना और एक भयानक महिला की भूमिका निभाना अद्भुत था।”

“मुझे यह कहना अच्छा लगेगा कि यह उस जगह तक पहुंचने के लिए एक वास्तविक संघर्ष की तरह था, लेकिन मुझे पता चला कि मैं थोड़ा पूर्व लोगों का आनंद लेने वाला हूं, और मेरे पास बहुत अधिक गुस्सा था और मैंने बस उसमें टैप किया,” उसने जोड़ा गया, यह सोचकर कि बहुत सी महिलाएं शायद संबंधित हो सकती हैं।

और यद्यपि सुलिवन ने उन पर लगाई गई कुछ शारीरिक माँगों को याद किया, जिसमें नकली खून में पूरी तरह से डूब जाना भी शामिल था, एक “यातना का रूप” होने के नाते, उसने और सदरलैंड ने कहा कि उनके दिनों को इस तथ्य से सुधारा गया था कि उनके अनुबंधों में “आत्म-देखभाल” शामिल थी। फंड” – जो दोनों ने लगातार मालिश पर खर्च किया।