ये क्या ! शादी करवाने गए पंडित को ही थाने ले गई पुलिस, मंडप में चोरी-छिपे करवा रहा था ये काम, जानकर उड़ जाएंगे होश…

फरीदाबाद I बाल विवाह को रोकने के लिए देश में कड़ कानून बनाए गए हैं, फिर ऐसे मामले थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश के अलग-अलग राज्यों से बाल-विवाह के मामले आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के फरीदाबाद जिले में ऐसे मामले में दूल्हे सहित पंडित और महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

दरअसल, हरियाणा के फरीदाबाद की राजीव कॉलोनी में एक घर के अंदर मंडप सज करके तैयार हो चुका था। शादी के लिए दूल्हा बारात लेके आ गया था। इसी बीच डब्ल्यूसी की टीम के साथ मुख्यमंत्री उड़न दस्ते ने अपनी दस्तक दे दी और शादी रुकवा दी। जानकारी के मुताबिक जिस लड़की की शादी की जा रही थी वह लड़की नाबालिक है। लिहाजा पुलिस ने शादी करने आए दूल्हे, शादी करवाने पहुंचे पंडित और एक महिला को हिरासत में लेकर मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

मुख्यमंत्री उड़नदस्ता के एसीपी राजेश चेची की माने तो लड़की के पिता ने पहले भी दो लड़कियों की नाबालिक उम्र में ही शादी कर दी जिसका खामियाजा आज तक वे लड़कियां भुगत रही है जिसमें से एक लड़की की उम्र तो 15 साल बताई जा रही है और उसकी अब एक 3 महीने की बच्ची भी है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर सभी के खिलाफ जांच शुरू कर दी है और जो भी उचित कार्रवाई बनेगी वह अमल में लाई जाएगी।