आईईडी ब्लास्ट में डीआरजी का जवान घायल

बीजापुर । छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों की लगाई आईईडी की चपेट में आने से डीआरजी का एक जवान घायल हो गया है। जवान के हाथ, पैर समेत चेहरे और शरीर के अन्य अंगों में चोटें आई हैं।

बताया जा रहा है कि, इलाके में पहले नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई थी। जब फायरिंग रुकी तो सर्चिंग की जा रही थी। जवानों ने आईईडी बरामद की। डिफ्यूज करने के दौरान जोर का धमाका हुआ।

जिसकी चपेट में आने से जवान जख्मी हो गया। मामला जांगला थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली थी कि तुंगाली के जंगल में नक्सली मौजूद हैं। इसी सूचना पर डीआरजी जवानों को सोमवार को सर्चिंग के लिए निकाला गया था।

बताया जा रहा है कि, जवान जब इलाके में पहुंचे तो माओवादियों ने फायर खोल दिया। जवान और माओवादियों के बीच कुछ देर तक मुठभेड़ हुई। हालांकि घने जंगल का सहारा लेकर नक्सली मौके से भाग निकले। फायरिंग रुकने के बाद डीआरजी के जवानों ने इलाके की सर्चिंग की।

बम निरोधक दस्ता की टीम ने मौके से नक्सलियों की लगाई एक आईईडी को बरामद किया। बीडीएस की टीम जब आईईडी को डिफ्यूज कर रही थी उस बीच जोर का धमाका हो गया। इस दौरान ब्लास्ट की चपेट में आने से एक जवान शंकर पारेट घायल हो गया।

जिसके बाद साथी जवानों ने घायल को मौके से निकाला और अस्पताल पहुंचाया। जिसका जिला अस्पताल में इलाज जारी है। बीजापुर के SP आंजनेय वार्ष्णेय ने बताया कि, जवान की स्थित अभी ठीक है।

बस्तर में नक्सलियों का टीसीओसी चल रहा है। नक्सली टीसीओसी के दौरान अक्सर कई बड़ी घटाओं को अंजाम देते हैं। नक्सलियों के इस टीसीओसी को देखते हुए। फोर्स भी अलर्ट मोड पर है। बस्तर के सभी जिलों में जवानों को सर्चिंग के लिए भी निकाला जा रहा है।