IPL 2023: गेंद को एक हाथ से पहले पीछे खींचा, फिर लिखी फाफ डु प्लेसी के अंत की कहानी, Video

नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल 2023 के 20वें मुकाबले में महज 22 रन ही बना पाए. शादी की वजह से सप्ताहभर बाद टीम में लौटे मिचेल मार्श ने आते ही प्लेसी का शिकार किया. आरसीबी के कप्तान प्लेसी का विकेट भले ही मार्श के खाते में जुड़ा, मगर उनके इस विकेट में अमन खान का भी बराबर का रोल रहा, जिन्होंने नामुमकिन नजर आने वाले कैच को लपका.

5वें ओवर की चौथी गेंद पर अमन खान ने प्लेसी के अंत की कहानी लिखी. मार्श की गेंद पर प्लेसी मिडविकेट की ओर दनदनाता शॉट खेल बैठे. गेंद तेजी से बाउंड्री की तरफ जाती नजर आ रही थी. मिडविकेट पर अमन खान खड़े थे. उन्होंने आगे निकल चुकी गेंद को स्ट्रेच करके पहले एक हाथ से पीछे खींचा. फिर दूसरी कोशिश में कैच लपक लिया.

22 रन पर थमी प्लेसी की पारी

अमन के इस कैच को हर कोई देखता रह गया. उनके इस कमाल के कैच का वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है. आरसीबी के कप्तान को भी इस कैच पर यकीन नहीं हुआ. प्लेसी को 22 रन पर पवेलियन लौटना पड़ा. उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और एक छक्का लगाया. इस मैच में उनकी पारी 22 रन पर ही थम गई. जबकि वो कमाल की फॉर्म में चल रहे थे.

बड़ी साझेदारी को तोड़ा


प्लेसी इस सीजन में अभी तक 2 अर्धशतक ठोक चुके हैं. प्लेसी के रूप में आरसीबी को 42 रन पर पहला झटका लग गया था. मार्श ने विराट कोहली के साथ उनकी साझेदारी को तोड़ दिया, जो दिल्ली कैपिटल्स के लिए परेशानी खड़ी करते हुए नजर आ रहे थे.