VIDEO: आंखों में आंसू, गला भर आया, दुनिया के सामने रो पड़े थे एमएस धोनी, ये रिश्ते हैं प्यार के

नई दिल्ली: एमएस धोनी की पहचान उन शख्सियतों में हैं जो अपने इमोशन कभी दुनिया के सामने आने नहीं देते. उनके दिलो-दिमाग में क्या चल रहा होता है बस वही जानते हैं. लेकिन, उस रोज वैसा नहीं था, जब धोनी की आंखें नम थी. बात करते करते उनका गला भर आया था. ये हम उन दिनों की बात कर रहे हैं जब चेन्नई सुपर किंग्स पर लगा 2 साल का बैन हटा था और धोनी ने दोबारा पीली जर्सी पहनी थी.

अब आप कहेंगे कि भला आज वो पुराना किस्सा क्यों? IPL 2023 में तो धोनी की कप्तानी और उनकी टीम की कहानी दोनों ही लाजवाब दिख रही है. फिर गड़े मुर्दे कबाड़ सेंटीमेंटल होने की क्या जरूरत? तो बता दें कि ये जरूरत तो नहीं लेकिन आज उसका जिक्र इसलिए बनता है क्योंकि धोनी अब IPL की पिच पर CSK के लिए इतिहास बनाने जा रहे हैं.

200वें मैच से पहले कप्तान साहब का वो किस्सा

IPL 2023 में आज चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से है. चेपॉक स्टेडियम पर खेला जाने वाला ये मैच तो होगा एक आम मुकाबले की ही तरह. लेकिन, एमएस धोनी के लिए खास होगा. दरअसल, इस मुकाबले के जरिए धोनी 200 IPL मैचों CSK की कमान संभालने वाले कप्तान बन जाएंगे.

अब जिस टीम के लिए 200 मैच बतौर कप्तान खेलेंगे एमएस धोनी, उससे जुड़े किस्से और उपलब्धियों पर तो उनका जिक्र होगा ही. तो ऐसा ही वो लम्हा था, जिसे याद कर एक बार धोनी भावुक हो गए थे.

CSK से धोनी के रिश्ते हैं प्यार के

धोनी का जो रूप इस वीडियो में देखने को मिला था, वो आमतौर पर दिखता नहीं है. लेकिन, ये चेन्नई सुपर किंग्स से उनका लगाव और प्यार ही था, जिसे लाख छुपाने की उन्होंने कोशिश की पर फिर भी वो छिपा नहीं. इससे पता चलता है कि CSK के लिए उनका दिल किस कदर धड़कता है. इसी का तो नतीजा है कि आज CSK मतलब धोनी और धोनी मतलब CSK है. IPL के किसी भी दूसरे कप्तान का अपनी टीम के साथ ऐसा बॉन्ड नहीं है.