प्रधानमंत्री 6 को करेंगे भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित

रायपुर। भाजपा का स्थापना दिवस गुरुवार छह अप्रैल को है। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ भाजपा द्वारा दलितों और आदिवासियों को जोड़ने के लिए अभियान छेड़ा जाएगा।

विधानसभा-लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा जातिगत समीकरणों को साधने के मोर्चे पर उतर रही है। पार्टी ने एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग के लोगों तक पैठ मजबूत करने के लिए कार्ययोजना तैयार की है।

स्थापना दिवस पर प्रदेशभर में भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता छह से 14 अप्रैल तक सामाजिक समरसता दिवस मनाएंगे। इस दौरान लोगों को केंद्र की योजनाओं से अवगत कराया जाएगा।

गुरुवार की सुबह 9.45 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। बूथों पर लोगों को उनके अधिकारों के प्रति जागरुक भी किया जाएगा। इसके बाद आंबेडकर जयंती के दिन 14 अप्रैल से पांच मई तक दलित बस्तियों में भाजपा नेता प्रवास करेंगे।

इसकी जिम्मेदारी भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा को मिली है। इसी तरह भाजपा अन्य पिछड़ा वर्ग मोर्चा, गांव-गांव चलो, घर-घर चलो अभियान शुरू करेगा। हर बूथ पर पार्टी का ध्वज फहराया जाएगा।

इसके अलावा लोकसभा की हारी सीट कोरबा और बस्तर में दीवार लेखन अभियान, जनहितैषी योजनाओं के प्रसार-प्रसार का कार्यक्रम शुरू किया जाएगा।

भाजपा के प्रदेश कार्यालय समेत जिला कार्यालय परिसरों को पार्टी के झंडों और तोरणों से सजाया गया है। परिसर की लाइटिंग काफी आकर्षक रूप से की गई है। सुबह नौ बजे प्रदेश कार्यालय में झंडारोहण होगा।

प्रत्येक बूथ पर, अपने बूथ अध्यक्षों के घरों पर पार्टी का ध्वजारोहण किया जाएगा। इसके पूर्व वरिष्ठ कार्यकर्ताओं और प्रबुद्धजनों का सम्मान किया जाएगा। इसके अलावा अन्य सामाजिक कार्य, रचनात्मक कार्य भाजपा स्थापना दिवस के अवसर पर अलग-अलग ढंग से पूरे प्रदेश में आयोजित किए जाएंगे।

प्रदेश ध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि लोकतांत्रिक मूल्यों के धरातल पर खड़ा भाजपा देश का कार्यकर्ता आधारित राजनीतिक दल है। जो अपने कार्यकर्ताओं की मेहनत व जनता के विश्वास के बल पर आज वैश्विक राजनीति की दिशा तय करने वाले दल की भूमिका निभा रहा है।

प्रदेश भाजपा महामंत्री ओपी चौधरी ने बताया कि राज्य में भाजपा का स्थापना दिवस ऐतिहासिक रूप से मनाया जाएगा। इस अवसर पर बूथ स्तर, मंडल स्तर, जिला स्तर, राज्य स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।