नेता प्रतिपक्ष चंदेल ने रेल मंत्री से की मुलाकात, खोखसा रेल्वे ओवरब्रीज के निर्माण को जल्द पूरा कराने का किया आग्रह

रायपुर : छत्तीसगढ़ विधान सभा के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने आज अपने दिल्ली प्रवास के दौरान रेल भवन में भारत सरकार के रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से भेट किया। इस दौरान उन्होंने जांजगीर-चाम्पा के मध्य खोखसा रेल्वे फाटक पर निर्माणाधीन ओवरब्रीज निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा करने के लिए रेल मंत्री से भेट किया। नेता प्रतिपक्ष चंदेल ने बताया कि विगत 10 वर्षों से यह निर्माण कार्य अत्यंत मंद गति से चल रहा है। उन्होंने कहा कि इसके समय पर पूरा नहीं होने के कारण आम नागरिकों को भारी असुविधा व परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। चंदेल ने रेल मंत्री से इस आशय का ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि इसे अतिशीघ्र पूरा कर जनता के आवागमन के लिए समर्पित किया जाये।

रेल मंत्री ने नेता प्रतिपक्ष को दिया शीघ्र पूरा करने का आश्वासन

रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने इन बातों को गंभीरता से सुनते हुए इस मामले में रेल्वे अधिकारियों से ओवरब्रीज की पूरी जानकारी ली। नेता प्रतिपक्ष चंदेल ने इस आशय का ज्ञापन भी उन्हें सौंपा। रेल मंत्री ने मई के अंत तक इसका लोकार्पण करने की जानकारी नेता प्रतिपक्ष चंदेल को दी।

इसके साथ ही नेता प्रतिपक्ष चंदेल ने नैला से बलौदा की ओर जाने वाली मार्ग पर रेल्वे ओवरब्रीज या अण्डरब्रीज बनाये जाने तथा प्रसिद्ध नहरिया बाबा मंदिर के पास आवागमन हेतु रेल्वे का फुट ओवरब्रीज, जांजगीर-नैला रेल्वे स्टेशन एवं चाम्पा रेल्वे स्टेशन में आवश्यक सुविधाएं व कई एक्सप्रेस गाड़ियों के ठहराव की मांग से संबंधित ज्ञापन सौंपा। उन्होंने रेल्वे से संबंधित अन्य समस्याओं के संबंध में रेल मंत्री का ध्यान आकर्षित किया। नेता प्रतिपक्ष चंदेल ने अपने दिल्ली दौरे के दौरान अनेक केन्द्रीय मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं से सौजन्य भेट किया।