कोल इंडिया ने सभी अनुषंगी कंपनियों के अधिकारियों कर्मचारियों का वेतन भुगतान एक साथहर महीने की दो तारीख को करने कानिर्णय लिया

कोरबा,04अप्रैल।। सैप लागू किए जाने के बाद कोल इंडिया ने मुख्यालय सहित सभी अनुषंगी कंपनियों के अधिकारियों कर्मचारियों का वेतन भुगतान एक साथ हर महीने की दो तारीख को करने का निर्णय लिया है। यह नियम इस अप्रैल से लागू होगा। अभी सभी अनुषंगी कंपनियों में अलग-अलग तारीख को वेतन भुगतान हो रहा है। इस निर्णय के बाद बीसीसीएल में भी सक्रियता बढ़ गई है। दो तारीख को वेतन भुगतान को लेकर कई स्तरों पर बैठक की जा रही है।

कर्मियों की उपस्थिति आदि को लेकर समय पर आंकड़े उपलब्ध कराने आदि पर चर्चा की गई है। इस संबंध में बीसीसीएल के सभी क्षेत्रीय प्रबंधन को भी निर्देश दिया गया है। बीसीसीएल की ओर से साता मार्च को एक आदेश भी जारी किया गया है। आधिकारिक सूत्र ने बताया कि कोल इंडिया ने सभी अनुषंगी कंपनियों को महीने की दो तारीख को वेतन भुगतान का स्पष्ट निर्देश दिया है। अब सभी काम सैप के माध्यम से होना है। इसलिए प्रतिदिन हाजिरी अपडेट करना अनिवार्य है। सक्षम पदाधिकारी को इसको स्वीकृत करने का निर्देश दिया गया है। डमी सैलरी स्लिप पहले से तैयार करने को भी कहा गया है।