इस जिले में चला बुलडोजर अवैध कब्जे के खिलाफ प्रशासन ने शुरु की कार्रवाई, कई दुकानों के शटर और छज्जे को तोड़ा

जांजगीर,04अप्रैल (वेदांत समाचार) । जांजगीर जिला मुख्यालय की बेतरतीब बसाहट को सुधारने के लिए अब जिला प्रशासन ने सख्त कदम उठाया है। जिला निर्माण के बाद पहली बार कचहरी चौक से लेकर रेलवे के निर्माणाधीन ओवर ब्रिज तक सडक किनारे की शासकीय जमीन से बेजा कब्जा हटाना शुरु कर दिया गया है।सडक की जद में आने वाले बड़े बड़े भवनों को तोड़ने की कार्रवाई से आम लोगो में खुशी देखी जा रही ह।

मंगलवार की सुबह जांजगीर नैला नगर पालिका की सड़कों पर राजस्व विभाग नगर पालिका और पुलिस विभाग के अधिकारी कचहरी चौक पर आकर सडक किनारे बने दुकानों पर कार्रवाई शुरु कर दी,,और कचहरी चैंक से विवेकानंद मार्ग में कई बड़े दुकानों के शटर और छज्जा को गिरा दिया।जिले के तमाम अधिकार और भारी पुलिस के सामने व्यवसायी चुपचाप कार्रवाई को देखते रहे। नगर के लोगो ने जिला प्रशासन की इस कार्रवाई का स्वागत किया और नगर को जिला मुख्यालय के अनुरूप बनाने की मांग की कार्रवाई के संबंध में नगर पालिका सीएमओ ने बताया कि जांजगीर नैला नगर पालिका में सबसे बड़ी समस्या पार्किंग कि है,,सडक किनारे दुकानों के साथ साथ पार्किंग की जमीन को भी व्यवसायी अपने कब्जे में ले लिए है,

जिसके कारण नगर की सड़क नाली और बुनियादी सुविधा के विस्तार के लिए पालिका को समस्या का सामना करना पड रहा है, जिसके लिए स्थानीय स्तर पर कई बार मांग उठती रही और अब कलेक्टर ने सभी सड़को का निरीक्षण करने के बाद रोड मेप तैयार कर लिया है और जिला प्रशासन की मदद से प्रथम चरण में बेजा कब्जा हटाया जा रहा है और आगे जिला मुख्यालय के अनुरूप सुविधा दिया जायेग। नगर पालिका और जिला प्रशासन की इस कार्रवाई से प्रभावित व्यापारीयों को एक माह पहले अपनी व्यवस्था करने के लिए जिला प्रशासन ने अल्टीमेटम दिया था और शासकीय भूमि की जद को चिन्हाकित कर दिया था इसके बाद भी प्रशासन के आदेश को अनदेखा करने वालो को भारी नुकसान उठाना पड़ा है।