CG CORONA BREAKING : कोरोना से एक और मौत, 15 दिन के भीतर दूसरी मौत

बिलासपुर, 4 अप्रैल । CG CORONA BREAKING : छत्तीसगढ़ में कोरोना ने फिर से हड़कंप मचा दिया है। मरीजों की रफ्तार तो तेज हुई ही है, अब मौत का सिलसिला भी शुरू हो गया है। बिलासपुर में 15 दिन के भीतर दूसरी मौत हुई है।  इससे पहले महिला की मौत हो चुकी है। जिस संक्रमित की मौत हुई है, वह ग्रामीण इलाके से है।इससे अब कोरोना का संक्रमण ग्रामीण क्षेत्र में फैलने की आशंका है।

सबसे चिंता की बात यह है कि ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना अपना तेजी से पैर पसार रहा है। रतनपुर के पोड़ी में रहने वाले 45 वर्षीय पुरुष की हाथ पैर में दर्द की शिकायत थी, जिसे इलाज के लिए बिलासपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जंहा उसकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। वही इलाके के दौरान मरीज की मौत हो गई। मौत के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में दहशत का माहौल है।

इधर एक माह के आंकड़ो पर गौर करे तो इलाज के दौरान एक 42 वर्षीय महिला और कल देर रात एक 45 वर्षीय पुरुष की इलाज के दौरान मौत हो गई है। स्वास्थ विभाग ने ड्रेसिंग और टेस्टिंग के दौरान पाया है कि बड़ी संख्या में लोग थाईलैंड, मुंबई, दिल्ली जैसी अन्य राज्यों से लौट रहे है जिसकी वजह से संक्रमण बढ़ रहा है। अगर प्रदेश की बात करें तो प्रदेश में अब मरीजों की संख्या बढ़कर जहां 155 हो गयी है, वहीं पॉजिटिविटी रेट भी 3.22 हो गयी है।