Justice Thottathil Passed Away : 63 वर्ष की उम्र में हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस राधाकृष्णन का निधन

Justice Thottathil Passed Away : हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस थोट्टाथिल बी राधाकृष्णन (T. B. Radhakrishnan ) का सोमवार को सुबह कोच्चि के एक निजी अस्पताल में 63 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. वह केरल, छत्तीसगढ़, आंध्र, तेलंगाना और कलकत्ता हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस रह चुके है. इसके साथ ही साथ वह केरल लीगल सर्विस अथॉरिटी के कार्यकारी अध्यक्ष भी थे. वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे जिनका कोच्चि के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां आज सुबह उन्होंने अपनी अंतिम सांसे ली।

राधाकृष्णन ने 12 साल तक केरल हाई कोर्ट के न्यायाधीश के रूप में काम किया और दो बार कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश रहे. साल 1983 में वह एक वकील के रूप में नामांकित हुए थे. जस्टिस राधाकृष्णन ने कानून की तीन अलग-अलग शाखाओं अर्थात् नागरिक, संवैधानिक और प्रशासनिक कानूनों में अभ्यास किया था.

2004 में बने थे केरल हाई कोर्ट के जस्टिस

थोट्टाथिल बी राधाकृष्णन को 14 अक्टूबर, 2004 को केरल हाई कोर्ट के जस्टिस के रूप में पदोन्नत किया गया था. राधाकृष्णन राज्य में मानसिक स्वास्थ्य केंद्रों के कामकाज, वरिष्ठ नागरिकों के सामने आने वाले मुद्दों और भी कई मामलों में उनके हस्तक्षेप के लिए जाने जाते थे।