FIRE NEWS : बारदाने के गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख; इलाके में मची अफरा-तफरी…

हापुड़, 30 मार्च  कोतवाली हापुड़ क्षेत्र के मोहल्ला कोटला मेवातियान में स्थित एक बारदाने (प्लास्टिक के कट्टों) के गोदाम में बुधवार सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। इस दौरान आसपास के लोगों में अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलने पर दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग के कारण गोदाम मालिक को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। मोहल्ला कोटला मेवातियान में निरंजन सिंह का बारदाने के सामान (प्लास्टिक के कट्टों) का गोदाम है। उसके दो अन्य भाईयों के भी इसी सामान के अलग-अलग गोदाम है।

बुधवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में निरंजन के गोदाम में आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। आग लगता देखकर स्थानीय व्यापारियों व लोगों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। लोगों ने पानी आदि डालकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन, असफल रहे। इसके बाद उन्होंने गोदाम मालिक के साथ-साथ दमकल विभाग के अधिकारियों को सूचना दी। सूचना पर दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक लाखों रुपये का सामान आग की भेंट चढ़ गया।

अवैध ढंग से संचालित था गोदाम-

 शहर की घनी आबादी के बीच बारदाने का गोदाम बिना एनओसी के चल रहा था। दमकलकर्मियों का कहना था कि दमकल विभाग से इसकी एनओसी नहीं ली गई थी और न ही आग बुझाने के पर्याप्त इंतजाम थे। इसको लेकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

आग पर काबू पाने के लिए लगी करीब 12 दमकल की गाड़ी-

बारदाने की आग इतनी भयंकर थी कि लोगों में दहशत व्याप्त हो गई। आग को बुझाने में करीब 12 दमकल गाड़ियां लगी। किसी तरह दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। अगर, समय रहते दमकलकर्मी मौके पर नहीं पहुंचते तो आग आसपास के क्षेत्र में भी फैल सकती थी। प्राथमिक जांच में आग लगने का कारण शार्ट सर्किट प्रतीत हो रहा है। विभिन्न बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए मामले की जांच की जा रही है। जिसके बाद ही आग लगने के कारणों का पता चल सकेगा। मनु शर्मा, मुख्य अग्निशमन अधिकारी