पंचायत सचिवों ने किया अनोखा प्रदर्शन, शासन को सदबुद्धि देने कराये सदबुद्धि यज्ञ

दुर्ग । छत्तीसगढ़ ग्राम पंचायत सचिव संघ के आह्वान पर ब्लॉक स्तर पर सचिवों का धरना प्रदर्शन के  13 वे दिन भी जारी रहा, आपको बता दें कि ग्राम पंचायत सचिव शासकीय करण की मांग को लेकर पूरे प्रदेश भर आन्दोलन कर रहे है।

इसी कड़ी में सचिवों ने अनूठा प्रदर्शन करते हुए शासन को सदबुद्धि के लिए सदबुद्धि यज्ञ कराया। इस अवसर पर सचिव संघ के दुर्ग जिला अध्यक्ष महेंद्र साहू भी धरना स्थल पर मौजूद रहे। आपको बता दें कि कई वर्षों से शासकीयकरण की मांग को लेकर धरना देते रहे है, और कई बार उनका आन्दोलन ख़त्म करने शासकीयकरण किये जाने का आश्वासन भी दिया गया है, लेकिन सचिवों के शासकीयकरण को लेकर सरकार ने अभी तक कोई पहल नहीं की है

जबकि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार हमेशा से किसानों के हित को लेकर काम करती नजर आती है, इसके बावजूद सरकार और किसानों के बीच की कड़ी कहे जाने वाले सचिवों को लेकर सरकार गंभीर नहीं है, ये बात समझ से परे नजर आ रही है, जबकि ग्रामीण पंचायत सचिवों के बिना  केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का क्रियान्वयन संभव ही नहीं है।

सचिवों के आन्दोलन पर चले जाने से ग्रामीण क्षेत्र का विकास ठप्प होकर रह गया है। ग्रामीण योजनाओं के हितग्राही जिला व ब्लॉक मुख्यालय का चक्कर लगाने मजबूर दिखाई दे रहे है। ऐसे में छत्तीसगढ़ की किसान हित में कार्य करने वाली भूपेश सरकार को चाहिए कि सचिवों की मांगों को मानते हुए, परीक्षावधि पश्चात् शासकीयकरण किये जाने की मांग पर मोहर लगाकर उनकी मेहनत का सम्मान करे।