Free Career Guidance : भारत विकास परिषद् द्वारा विद्यार्थियों के लिए 9 अप्रैल को नि:शुल्क कैरियर मार्गदर्शन

राजीव इनडोर ऑडिटोरियम (इंदिरा गांधी स्टेडियम)  में कार्यशाला का होगा आयोजन

कोरबा। भारत विकास परिषद् द्वारा विद्यार्थियों के लिए नि:शुल्क कैरियर मार्गदर्शन का आयोजन 9 अप्रैल रविवार को राजीव इनडोर ऑडिटोरियम (इंदिरा गांधी स्टेडियम) में किया जाएगा। इस कार्यशाला में अनुभवी विशेषज्ञों द्वारा छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन किया जाएगा।

कार्यक्रम के संबंध में जानकारी देते हुए भारत विकास परिषद् कोरबा के जिला अध्यक्ष महेश गुप्ता ने बताया कि हाईस्कूल परीक्षा पास करने के पश्चात् छात्र-छात्राओं में भविष्य के लिए कैरियर चुनने में असमंजस की स्थिति रहती है। वे साइंस, कॉमर्स, फिजिक्स, आर्ट्स सहित अन्य कोर्स को लेकर असमंजस में रहते हैं। लगभग यही स्थिति छात्र-छात्राओं के अभिभावकों की भी रहती है। चूंकि हाईस्कूल के बाद ही कैरियर की प्रारंभिक श्रेणी में छात्र-छात्रा कदम रखते हैं, यही से उनका भविष्य तय होता है, इसलिए इस स्तर पर कैरियर का सही मार्गदर्शन छात्रों का भविष्य  गढ़ सकता है। इसलिए भारत विकास परिषद् द्वारा विद्यार्थियों के लिए नि:शुल्क मागर्दर्शन का आयोजन राजीव इनडोर ऑडिटोरियम (इंदिरा गांधी स्टेडियम) टीपी नगर कोरबा में आगामी 9 अप्रैल रविवार को प्रात: 10 बजे से 2 बजे तक किया जाएगा, जिसका एकमात्र उद्देश्य बच्चों एवं राष्ट्र के सशक्त, सुंदर भविष्य का निर्माण करना है।

इसमें अनुभवी विशेषज्ञों द्वारा छात्र-छात्राओं को एवं रूचि, प्रतिभा एवं क्षमता के अनुसार विषय चयन करने में मार्गदर्शन दिया जाएगा। इसमें विभिन्न शिक्षक एवं अभिभावक भी शामिल होंगे। कार्यक्रम भारत विकास परिषद् के द्वारा आयोजित है, जिनके संयोजक की जिम्मेदारी एम. डी. माखीजा एवं डी. के. कुदेसिया को दी गई है। कार्यक्रम के संयोजकों ने विद्यार्थियों से अधिक से अधिक संख्या में इस कार्यशाला में शामिल होने की अपील की है।