बल्लेबाज ने गुस्से में फेंका बैट, हेलमेट भी उछाला, साथी खिलाड़ी लड़ने पहुंचे, मैच में बवाल: Video

नई दिल्ली. क्रिकेट के मैदान पर अकसर एक विकेट को लेकर बवाल हो जाता है. खिलाड़ी अपना विकेट गिरने के बाद अकसर नाखुश नजर आते हैं और फिर गुस्से में आकर वो ऐसी हरकत कर बैठते हैं जिसके बाद उन्हें भारी जुर्माना भी झेलना पड़ता है. कुछ ऐसा ही ऑस्ट्रेलिया के तस्मानिया में एक क्रिकेट मैच के दौरान हुआ. मुकाबला क्लेरीमॉन्ट और न्यू नॉरफॉल्क के बीच हो रहा था. इस दौरान एक बल्लेबाज नॉन स्ट्राइक एंड पर रन आउट हो गया. जिसके बाद उसने आपा ही खो दिया. उसने गुस्से में आकर अपना हेलमेट, ग्ल्वज़ तो फेंके ही. साथ में उन्होंने अपना बल्ला भी हवा में उछालकर दूर फेंक दिया.

दरअसल ये फाइनल मुकाबला था और क्लेरीमॉन्ट के बल्लेबाज जैरॉड के को गेंदबाज हैरी बूथ ने नॉन स्ट्राइक एंड पर रन आउट कर दिया. जैरॉड गेंदबाज के गेंद फेंकने से पहले ही क्रीज के बाहर निकल गए थे और हैरी बूथ ने उनकी बेल्स गिरा दी. नियमों के मुताबिक अंपायर ने उन्हें आउट दिया और इसके बाद ये बल्लेबाज भड़क गया.

साथी खिलाड़ी भी मैदान में लड़ने आए

ये बल्लेबाज जब गुस्से में पवेलियन लौट रहा था तो उसके कुछ खिलाड़ी मैदान में घुस आए. वो अंपायर से बहस करने के लिए मैदान में घुसे. कुछ देर के लिए खेल को रोकना पड़ा. बता दें इस मुकाबले में क्लेरीमॉन्ट को अंत में हार का सामना करना पड़ा और एससीए ग्रांड फाइनल न्यू नॉरफॉल्क ने अपने नाम किया.

न्यू नॉरफॉल्क बनी चैंपियन


न्यू नॉरफॉल्क ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 263 रन बनाए थे जवाब में क्लेरीमॉन्ट की टीम 214 रनों पर ढेर हो गई. न्यू नॉरफॉल्क की ओर से उपकप्तान हैरी बूथ ने 84 गेंदों में 63 रन बनाए. जेसन रिग्बी ने तेज तर्रा 67 रनों की पारी खेली. थॉमस ब्रिस्को ने 22 गेंदों में नाबाद 37 रन बनाए. क्लेरीमॉन्ट की ओर से रिक मार्टिन ने 70 रन बनाए. वहीं नॉन स्ट्राइक पर रन आउट होने वाले जेरॉड के ने 43 रनों की पारी खेली. वो क्रीज पर टिके हुए थे और इस तरह रन आउट होने के बाद ही वो भड़के. हालांकि इसमें गेंदबाज की कोई गलती नहीं थी उन्होंने नियमों का पालन करते हुए ही बल्लेबाज को आउट किया था.