CG ACCIDENT : सड़क हादसे में 2 बालिकाओं की मौत, एक भर्ती, 3 स्वस्थ जिला प्रशासन ने मृतक के परिजनों को 25-25 हजार रूपए का चेक सौंपा

सारंगढ़-बिलाईगढ़, 26 मार्च । सारंगढ़-सराईपाली मार्ग में ग्राम बटाउपाली के पास आज प्रातः 7-8 बजे के बीच सड़क दुर्घटना में 2 बालिकाओं की मृत्यु हुई है। एक बालिका को मेडिकल कॉलेज रायगढ़ रिफर किया गया है, उसकी हालत नॉर्मल बताया गया है। तीन बालिकाओं को मामूली चोंट आई थी, जिसे परिजन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सारंगढ़ से इलाज कराकर घर लौट गए हैं। राज्य शासन की ओर से सड़क दुर्घटना में मुआवजा के इस 2 प्रकरण में मृतक के परिजनों को 25-25 हजार के चेक दिए हैं। कलेक्टर डॉ. फरिहा आलम सिद्दीकी ने इस सड़क हादसे में बालिकाओं के प्रति दुख व्यक्त की हैं।


उल्लेखनीय है कि ग्राम बटाउपाली में एक आदिवासी परिवार के देवी-देवताओं की पूजा (पुजई) कार्यक्रम में उनके रिश्तेदार आए थे। इन मेहमान परिवार के 3 और घर के 3, कुल 6 बालिकाएं नहाने के लिए तालाब की ओर जाने के लिए सड़क किनारे खड़े थे। किसी अज्ञात हाईवा ट्रक चालक ने लापरवाही गाड़ी चलाकर हादसे को अंजाम दिया है। उस अज्ञात अपराधी वाहन चालक के विरूद्ध अपराध पंजीयन किया गया है, जिसमें 279, 337 और 304-ए की धारा लगाई गई है।

इस घटना में कविता सिदार पिता रूखमन और अंजू सिदार पिता सुखदेव की मृत्यु हुई है। राखी सिदार पिता प्रेमलाल को रायगढ़ मेडिकल कॉलेज रिफर किया गया है। तीन बालिका डिंकी गोंड, अंतरा सिदार और भारती सिदार इलाज कराकर घर लौट चुकी हैं।