आखिरी बार आकांक्षा ने किससे की बात… व्हाट्सएप और मैसेंजर चैट में छिपा है मौत का सच!

वाराणसी। भोजपुरी फिल्मों की अभिनेत्री और मॉडल आकांक्षा दुबे (25) रविवार को सारनाथ क्षेत्र के बुद्धा सिटी कॉलोनी स्थित एक होटल के कमरा नंबर 105 में मृत मिलीं। वह अपने बेड पर बैठी हुई थीं और उनके गले पर पंखे के हुक के सहारे दुपट्टे का फंदा था। कमरे से शराब की खुली बोतल, सिगरेट के पैकेट, ग्लास और मोबाइल को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। 

पुलिस के अनुसार, प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का है। आशंका जताई गई है कि अवसादग्रस्त होकर आकांक्षा ने आत्महत्या की है। वहीं, आकांक्षा की मौत से भोजपुरी फिल्म और म्यूजिक इंडस्ट्री में शोक की लहर है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है। फॉरेंसिक टीम ने भी साक्ष्य जुटाए हैं। 

भहोही जिले के चौरी बाजार क्षेत्र के बरदहां गांव के निवासी छोटेलाल दुबे परिवार के साथ एक अरसे से मुंबई में रह कर व्यवसाय करते हैं। छोटेलाल दुबे के तीन बच्चों में दूसरे नंबर की आकांक्षा ने मॉडलिंग से भोजपुरी म्यूजिक और फिल्म इंडस्ट्री में प्रवेश की किया था। भोजपुरी फिल्म ‘लायक हूं मैं नालायक नहीं’ की शूटिंग के लिए वह बीते 23 मार्च को वाराणसी आई थीं।  

आकांक्षा को कमरे तक छोड़ने गया था युवक 
फिल्म के हीरो, निर्देशक सहित 16 लोगों की टीम के साथ वह सारनाथ क्षेत्र के बुद्धा सिटी कॉलोनी स्थित एक होटल में ठहरी हुई थीं। शनिवार की रात वह बर्थडे पार्टी में जाने की बात कह कर कैब से होटल से निकली थीं। रात 1:55 बजे के लगभग एक युवक आकांक्षा को उनके कमरे में छोड़ने गया था। युवक लगभग 17 मिनट बाद आकांक्षा के कमरे से बाहर निकला और फिर दरवाजा नहीं खुला। अब पुलिस आकांक्षा को छोड़ने होटल आने वाले युवक की तलाश में जुटी है। सीसी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं।

मेकअप मैन ने आकांक्षा को सुबह किया था फोन
जानकारी के मुताबिक, रविवार की सुबह नाटीइमली क्षेत्र में शूटिंग के लिए फिल्म के निर्देशक विकास श्रीवास्तव ने आकांक्षा के मेकअप मैन राहुल को कॉल कर उन्हें तैयार करने के लिए कहा। राहुल ने आकांक्षा को कॉल किया तो फोन नहीं रिसीव हुआ। इसके बाद उसने होटल स्टाफ को कॉल किया। होटल स्टाफ ने आकांक्षा के कमरे के लैंडलाइन नंबर पर फोन किया तो रिसीव नहीं हुआ। 

इस पर राहुल और होटल स्टाफ ने मास्टर चाबी के सहारे आकांक्षा के कमरे का दरवाजा खोला तो वह बेड पर बैठने की स्थिति में थीं और उनके गले में दुपट्टे का फंदा था। आनन-फानन इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और मौत के कारणों का पता लगाने के लिए उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

आकांक्षा ने पंखे के सहारे फंदा लगाकर जान दी-एसीपी
प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है। आकांक्षा ने पंखे के सहारे फंदा लगाकर जान दी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और परिजनों के बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।- ज्ञान प्रकाश राय, एसीपी सारनाथ

लिव इन रिलेशन में रहती थीं आकांक्षा
भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों का कहना है कि आकांक्षा एक भोजपुरी गायक के करीब थीं। पुलिस के मुताबिक, आकांक्षा भोजपुरी गायक के साथ वाराणसी के टकटकपुर क्षेत्र में लिव इन रिलेशन में रहती थीं। गायक के दुर्व्यवहार से ही दुखी रहने लगी थीं। इसी वजह से अवसादग्रस्त थीं। पुलिस के जाने पर वह गायक अपने कमरे में नहीं मिला। 

आखिरी बार उनकी बात किससे हुई थी? 
हालांकि, गायक से मनमुटाव व विवाद का आकांक्षा के काम पर कोई असर नहीं पड़ा था। पुलिस अभिनेत्री के मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाल कर यह जानने की कोशिश कर रही है कि आखिरी बार उनकी बात किससे हुई थी? वह किसके साथ थीं? किसकी पार्टी में गई थीं? पुलिस के अनुसार, मोबाइल की कॉल डिटेल प्रकरण की गुत्थी सुलझाने में एक अहम कड़ी साबित होगी। 

व्हाट्सएप और मैसेंजर चैट की जांच करेगी पुलिस 
इसके साथ ही पुलिस अभिनेत्री आकांक्षा के मोबाइल कॉल के अलावा व्हाट्सएप और मैसेंजर चैट को भी पड़ताल कर सकती है। इस की जांच यह भी साफ हो सकेगा कि शनिवार रात वह किस जन्मदिन पार्टी में गई थीं। साथ ही वहां क्या हुआ। फिलहाल, पुलिस उस युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है जो आकांक्षा दुबे को देर रात होटल छोड़ने आया था।