पुलिस थाने में व्यक्ति की मौत, लोगों ने लगाया प्रताड़ित करने का आरोप….

केरल के एर्नाकुलम जिले के एक पुलिस थाने में 47 वर्षीय व्यक्ति की मौत का मामला सामने आया है। मृतक की पहचान मनोहरन के रूप में हुई है। स्थानीय लोगों ने दावा किया है कि मनोहरन को शराब पीकर गाड़ी चलाने के आरोप में शनिवार रात वाहन निरीक्षण के दौरान हिरासत में लिया गया था।

लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस की एक टीम ने उस दोपहिया वाहन को रोकने की कोशिश की, जिस पर मनोहरन आ रहा था। शुरूआत में तो उसने गाड़ी नहीं रोकी, लेकिन बाद में उसने उसे रोक लिया। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उससे वाहन नहीं रोके जाने पर पूछताछ की और बाद में उसकी पिटाई भी की।

एर्नाकुलम के यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष मोहम्मद शियाज ने समाचार एजेंसी आइएएनएस से बात करते हुए पुलिस पर सवाल उठाए और कहा कि पुलिस हिरासत में प्रताड़ना आम बात हो गई है। पुलिस के पास लोगों को पीटने का अधिकार नहीं है और स्थानीय लोगों के अनुसार, मनोहरन एक ऐसा व्यक्ति था, जो कभी शराब का सेवन नहीं करता था।

शियाज ने कहा कि पिछले साल एर्नाकुलम जिले में 12 हत्याएं हुईं और पुलिस उन्हें नहीं सुलझा पाई। इस घटना की चश्मदीद खेतिहर मजदूर रेमा देवी ने मीडियाकर्मियों को बताया कि पुलिस ने मनोहरन को रोकने की कोशिश की, लेकिन उसने तुरंत वाहन को नहीं रोका। हालांकि, जल्द ही उसने वाहन को रोक दिया और जब उसने अपना हेलमेट हटाया तो पुलिस ने उसके चेहरे पर थप्पड़ मारे।

स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस को यह भी बताया गया कि मनोहरन शराब का सेवन नहीं करता है, लेकिन पुलिस ने भरोसा नहीं किया और उसे हिरासत में ले लिया। लोगों ने बताया कि हिरासत में उनकी मौत के बारे में खबर मिली है। वह दो बच्चों का पिता था। हालांकि, इस पूरे मामले में हिल पैलेस पुलिस थाने के अधिकारियों ने कहा कि पुलिस ने मनोहरन की पिटाई नहीं की और उसे शराब के परीक्षण के लिए अस्पताल ले जाने के लिए थाने लाया गया था।