IPL 2023: बल्लेबाज की बढ़ी भूख, शरीर देख पॉन्टिंग भी हैरान, बोले- ‘असली’ पृथ्वी शॉ दिखने वाले हैं

नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स की टीम पिछले कुछ आईपीएल से दमदार प्रदर्शन कर रही है. हालांकि आईपीएल 2023 के आगाज से पहले टीम को कप्तान ऋषभ पंत के रूप में बड़ा झटका लगा, जो पिछले साल के आखिर में हुए कार एक्सीडेंट की वजह से लीग से बाहर हो गए. पंत के बिना ही दिल्ली की टीम चुनौती पेश करेगी और ऐसे में असली पृथ्वी शॉ गेंदबाजों की बोलती बंद करने के लिए तैयार हैं.

शॉ इस सीजन बिल्कुल अलग ही नजर आ रहे हैं. फिटनेस से लेकर जोश तक में शॉ काफी बेहतरीन नजर आ रहे हैं. दिल्ली के कोच रिकी पॉन्टिंग का तो कहना है कि लीग का ये सीजन शॉ के लिए सबसे बड़ा साबित होने वाला है. इस बार असली पृथ्वी शॉ देखने को मिलेंगे.

शॉ पहले के मुकाबले ज्यादा फिट


शॉ को भारतीय टीम का अगला स्टार माना जाता है, मगर वो इंटरनेशनल स्तर पर अभी तक सही से अपना दम दिखाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं. उन्होंने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में डेब्यू किया, मगर शॉ अभी तक टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि आईपीएल 2023 उनके लिए टीम इंडिया के दरवाजे खोल सकता है. कैपिटल्स के कोच पॉन्टिंग का भी कहना है कि शॉ शारीरिक रूप से जिस शेप में नजर आ रहे हैं, इससे पहले उन्होंने कभी भी ऐसे नहीं देखा.

पहले के मुकाबले ज्यादा प्रेरित


शॉ पहले की तुलना में अब सफलता के लिए ज्यादा भूखे नजर आ रहे हैं. शॉ को देखने के बाद पॉन्टिंग को लगा कि किसी चीज ने उन्हें काफी प्रेरित किया है. शॉ के पिछले सीजन की बात करें तो उन्होंने 10 मैचों में उन्होंने 28.30 की औसत से 283 रन बनाए थे, मगर अभी तक उनका आईपीएल का सबसे बेस्ट सीजन 2021 रहा. 2021 में शॉ ने 15 मैचों में 31.93 की औसत से 479 रन ठोके थे. उन्होंने सबसे ज्यादा 4 अर्धशतक ठोके थे.