नवजात खरीदी-बिक्री मामला : मां सहित 11 गिरफ्तार, नर्सिंग होम में लटका ताला

झारखंड/चतरा, 24 मार्च  नवजात के खरीदी-बिक्री के खेल में चतरा पुलिस ने कार्यवाही करते हुए मां सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं नर्सिंग होम को सील कर दिया गया है।


जानकारी के अनुसार उपायुक्त अबु इमरान को सूचना मिली थी कि 18 मार्च को प्रसव के कुछ ही घंटे बाद ही एक महिला द्वारा अपने नवजात बच्चे को बेच दिया गया है। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने एक विशेष टीम का गठन किया। चतरा पुलिस ने कार्यवाही करते हुए 24 घंटे के भीतर नवजात को बोकारो से बरामद कर लिया। वहीं मामले में नवजात की मां सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

एक लाख 64 हजार नकदी के साथ ही चार मोबाइल भी पुलिस ने जब्त किया है। इसमें नवजात की मां के पास से एक लाख, रामानंद के पास से 49 हजार व सरोज कुमार के पास से 15 हजार नकद जब्त किए गए हैं। यह जानकारी एसडीपीओ अविनाश कुमार ने गुरूवार को सदर थाना परिसर में प्रेस कांफ्रेंस कर दी।

ये किए गए गिरफ्तार


मामले में जिन 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें सदर थाना क्षेत्र के दीभा निवासी डिम्पल देवी, नवजात की मां आशा देवी, बुचीडाड़ी के रामानंद कुमार, बोकारो के चास थाना जोधाडीह मोर गांव निवासी आनंद प्रकाश जायसवाल, काला पत्थर गांव निवासी रजनीकांत साव, हरला थाना क्षेत्र के तैयताटांड़ के सेक्टर 09 के चंदन कुमार, हजारीबाग जिला के बडकागांव थाना क्षेत्र के गोसाई बलिया खरांटी गांव निवासी सरोज कुमार, चंदनपुर के उपेंद्र कुमार, रीना देवी, रामगढ़ जिला के गोला थाना खैरियाटांड़ के सारू देवी शामिल हैं। गिरफ्तार लोगों में अधिकतर स्वास्थ्य विभाग से जुड़े हैं।