RAIPUR CRIME : Share Market में दोगुना राशि कमाने का देता था झांसा, आरोपित Akshay मुंबई से गिरफ्तार

रायपुर, 24 मार्च  शेयर मार्केट से लाभ कमाने का झांसा देकर लाखों रुपये की ठगी करने वाले अंतरराज्यीय आरोपित अक्षय दोडू मोरे को गिरफ्तार किया है। आरोपित को महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया गया है। आरोपित अक्षय दोडू मोरे निवासी ऐरोली नवी मुंबई थाना रबाले जिला ठाणे को गिरफ्तार किया गया है।

पंडरी थाने में प्रार्थी रविश जान हारूण ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह दुर्गा मंदिर के पीछे दुबे कालोनी मोवा रायपुर में रहता है। एचडीएफसी बैंक में बैंक मैनेजर है। अक्षय दोडू मोरे नामक व्यक्ति द्वारा वर्ष 2021 में प्रार्थी से फोन पर संपर्क कर बताया गया कि वह शेयर मार्केट में निवेश कर अपने सभी ग्राहकों को मुनाफा करा कर देता है। जिस पर प्रार्थी अक्षय दोडू मोरे पर विश्वास करते हुए अपने और अपने रिश्तोदारों से प्राप्त कुल साढे 10 लाख रुपये अलग-अलग किश्तों में अक्षय द्वारा बताए गए बैंक खाते में जमा कराया गया।

उक्त दिए गए रकम के संबंध में प्रार्थी तथा अक्षय दोडू मोरे के मध्य तीन से चार माह बाद 50 प्रतिशत लाभ में लौटाने के दस्तावेज बनवाए गए थे। कुछ समय के बाद अक्षय दोडू मोरे द्वारा प्रार्थी को उसके पैसे वादानुसार नहीं लौटाने पर प्रार्थी ने अक्षय दोडू मोरे के मोबाइल नंबर पर संपर्क किया। जिस पर फोन बंद था।

प्रार्थी अक्षय दोडू मोरे के निवास स्थान पर जाकर रकम लौटाने के लिए कहा जिस पर अक्षय दोडू मोरे द्वारा प्रार्थी को दो से तीन महीने में रकम लौटाने की बात कही गई। लेकिन नहीं लौटाया। रिपोर्ट के बाद पुलिस ने आरोपित की पतासाजी शुरू की। घटना में संलिप्त आरोपित अक्षय दोडू मोरे की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा जिस मोबाइल नंबर से अक्षय दोडू मोरे द्वारा प्रार्थी को फोन कर संपर्क किया गया था उन नंबरों का तकनीकी विशलेषण के साथ-साथ जिन बैंक खाते में रकम स्थानांतरण किए गए उन बैंक खातों के संबंध में जानकारी एकत्र कर आरोपित को लोकेट करने के प्रयास किए जा रहे थे।

इसी दौरान आरोपित की गिरफ्तारी में लगी टीम के सदस्यों को अक्षय दोडू मोरे को मुंबई महाराष्ट्र में होना पाया गया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा महाराष्ट्र मुंबई रवाना होकर आरोपित की लगातार पतासाजी करते हुए प्रकरण में आरोपित अक्षय दोडू मोरे को मुंबई से गिरफ्तार किया गया।