नाम मात्र की बारिश से भरभरा कर गिरी निर्माणाधीन इनडोर स्टेडियम की दीवार

बीएसपी पहले ही ठहरा चुका है अवैध निर्माण,जारी किया था नोटिस

भिलाई । बिन मौसम हुई नाम मात्र की बारिश में ही सेक्टर सात मार्केट के सामने निर्माणाधीन इनडोर स्टेडियम की दिवार भरभरा कर गिर गई। 15-20 मजदूर यहां काम कर रहे थे। लेकिन बारिश शुरू होने के कारण वे नीचे उतर गये जिसके कारण कोई जनहानि नही हुई। निर्माणाधीन इस स्टेडियम के दो दिवार और गिरने के कगार पर है। बीएसपी द्वारा इस निर्माण कार्य को अवैध ठहराते हुए निगम को नोटिस भी जारी किया था।



ज्ञातव्य हो कि नगर पालिक निगम भिलाई के द्वारा टाउनशिप क्षेत्र में नागरिकों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए समय-समय पर निर्माण कार्य किए जाते हैं। इसके लिए नगर निगम को बीएसपी प्रशासन से अनुमति लेने की आवश्यकता होती है। खेल सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए वार्ड  65 स्थित सेक्टर 7 मार्केट के ठीक सामने दशहरा मैदान में नगर निगम के द्वारा बैडमिंटन इनडोर मैदान का निर्माण विगत कई माह से किया जा रहा था। लगभग 20 फीट ऊंची पूर्व दिशा में एवं पश्चिम दिशा में दीवारें निर्मित की गई थी जिसमें पश्चिम दिशा की दीवार गिर गई।

दशहरा मैदान में नगर निगम द्वारा निर्माणाधीन इस कार्य को भिलाई इस्पात संयंत्र के द्वारा अवैध ठहराया गया था। महाप्रबंधक भूमि के द्वारा विगत 1 नवंबर 2022 को जारी किए गए नोटिस में उल्लेखित किया गया है कि नगर पालिक निगम भिलाई को दशहरा मैदान सेक्टर 7 में बैडमिंटन कोर्ट अस्थाई बनाने के लिए 17 अक्टूबर 2022 तक की अनुमति दी गई थी परंतु इस अवधि तक निर्माण नहीं किए जाने के कारण अनुमति स्वयमेव समाप्त हो जाती है। अस्थाई के स्थान पर स्थाई रूप से निर्माण कार्य अभी भी जारी है। जिसके कारण यह निर्माण अवैध निर्माण की श्रेणी में आ जाता है।