PSL 2023 वजह से ‘बेबस’ पाकिस्तान, प्लेऑफ मैचों की वजह से गिरफ्तार नहीं होंगे इमरान खान!

नई दिल्ली. पाकिस्तान सुपर लीग 2023 की वजह से पाकिस्तान की सरकार वहां की सिक्योरिटी फोर्स बेबस हो गई है. दरअसल बुधवार से लाहौर में PSL के प्लेऑफ मैच शुरू होने हैं और इसी शहर में इस वक्त भारी बवाल चल रहा है. लाहौर में पूर्व पीएम इमरान खान को गिरफ्तार करने की कोशिशें चल रही हैं लेकिन उनके समर्थक ऐसा नहीं होने दे रहे हैं. इस घटना के बीच पीएसएल 8 के प्लेऑफ मैचों पर संकट के बादल छाए हुए थे लेकिन अब ये छंटते नजर आ रहे हैं.

पाकिस्तानी पत्रकारों की मानें तो पाकिस्तान सुपर लीग के प्लेऑफ मुकाबले तय शेड्यूल में ही खेले जाएंगे. इन मुकाबलों को कराने के लिए पाकिस्तानी सरकार ने सिक्योरिटी फोर्स का ऑपरेशन रुकवा दिया है. सिक्योरिटी फोर्स को इमरान खान की गिरफ्तारी के लिए भेजा गया था लेकिन अब इन्हें वापस लौटने का आदेश मिला है.

ये भी पढ़ें-न्यूजीलैंड ने बनाया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड, 2499 टेस्ट में पहली बार दिखी ऐसी जीत

PSL की वजह से इमरान खान की गिरफ्तारी टली


दरअसल पाकिस्तान सुपर लीग में कई विदेशी खिलाड़ी खेल रहे हैं. अगर लाहौर में इस तरह के ही बवाल होते रहे तो इसके स्थगित होने की आशंका थी. इस फजीहत से बचने के लिए पाकिस्तानी सरकार ने इमरान खान को गिरफ्तार करने की कवायद रोक दी है.

बता दें लाहौर में हालात इतने खराब थे कि मंगलवार को मुल्तान सुल्तांस और लाहौर कलंदर्स की टीम प्रैक्टिस भी नहीं कर पाई. अब ये दोनों टीमें लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पहले क्वालिफायर में भिड़ेंगी.

ये भी पढ़ें- Kane Williamson ने 3 सेंटीमीटर से छीन ली श्रीलंका से जीत, लगातार दूसरी बार दुनिया को चौंकाया

पाकिस्तान सुपर लीग में बचे हैं 4 मैच


पीएसएल के बचे हुए चारों मैच अब शेड्यूल के मुताबिक ही होंगे. 16 मार्च को इस्लामाबाद और पेशावर जाल्मी के बीच टक्कर होगी. दूसरा क्वालिफायर 17 मार्च को खेला जाना है और 19 मार्च को पीएसएल फाइनल होगा.