जब नेपोटिज्म पर आलिया भट्ट ने कहा- इंडस्ट्री में ये मौजूद है, इसका बचाव करने की ज़रूरत नहीं

Alia bhatt On Nepotism: करीब 11 साल पहले आलिया भट्ट ने करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से सिनेमा की दुनिया में कदम रखा था. अब साल 2023 में आलिया बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार हो गई हैं. वो हाइएस्ट पेड एक्ट्रेसेस में भी शुमार हैं. हाईवे, डियर ज़िंदगी, राज़ी, गली बॉय और गंगुबाई काठियावाड़ी जैसी फिल्मों कई में आलिया ने अपने अभिनय का हुनर दिखाया. हालांकि फिर भी आलिया पर नोटिपोटिज्म को बढ़ावा देने का इल्जाम लगता रहा है.

बॉलीवुड के दिग्गज फिल्मकार महेश भट्ट और सोनी राजदान की बेटी आलिया भट्ट के लिए बॉलीवुड में एंट्री मुश्किल नहीं रही. फिल्म घराने से होने की वजह से उन्हें ड्रीम लॉन्च मिला. नेपोटिज्म की बहस में कई बार आलिया का नाम आता रहा है. कई बार आलिया भट्ट भी नेपोटिज्म के आरोपों पर जवाब देती रही हैं.

ये भी पढ़ें: 23 साल पहले ही आलिया भट्ट ने कर लिया था बॉलीवुड डेब्यू, अक्षय कुमार की फिल्म में निभाया था रोल

‘इंडस्ट्री में नेपोटिज्म है’

एक इंटरव्यू में आलिया भट्ट ने इस बात को कुबूल किया था कि बॉलीवुड में नेपोटिज्म है. उन्होंने कहा था, “देर से ही सही, लेकिन मुझे एहसास हुआ कि इंडस्ट्री के नेपोटिज्म वाले रवैये का बचाव करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि ये मौजूद है. ये इमोशनल डिबेट की वजह इसलिए बन गई है क्योंकि इससे उन लोगों को मौके नहीं मिल पाते जो यहां आना चाहते हैं.”

आलिया भट्ट ने तब कहा था कि अगर मैं दूसरी तरफ होती तो मेरा दिल टूट जाता. उन्होंने कहा था, “हो सकता है मुझे भी वैसा ही लगता. हां ये हर जगह है, पर ये इकलौता ऐसा बिजनेस है जहां फिक्स फंडा नहीं है. आपका सही समय पर सही जगह होना ज़रूरी है.”

ये भी पढ़ें: मियामी बीच पर मौनी रॉय का जलवा, बिकिनी पहन मचाया कोहराम, देखें तस्वीरें

कामयाबी के लिए एक्स फैक्टर होना जरूरी


आलिया ने कहा था, “अगर आप डॉक्टर बनना चाहते हैं तो आप पढ़ेंगे, परीक्षा देंगे और नौकरी मिल जाएगी. फिल्म बिज़नेस पर चाहें आप जो कर लें, लेकिन एक एक्स फैक्टर होना ज़रूरी है, जिसके बारे में लोग बातें करे. ऐसे कई लोग हैं जो कहीं नहीं थे और यहां आए तो अपनी मौजूदगी से बड़ा मुकाम हासिल कर लिया.”

आलिया भट्ट आज 30 साल की हो गई हैं. उन्होंने 19 साल की उम्र में ही अपना डेब्यू कर लिया था. बर्थडे पर आलिया भट्ट को कई सितारे बधाई दे रहे हैं. उनकी सास नीतू सिंह ने भी खास अंदाज़ में जन्मदिन की बधाई दी है.